तकनीकी विश्वविद्यालय को जोड़बीड़ में मिलेगी 30 एकड़ भूमि

बीकानेर, 16 जुलाई। राज्य सरकार द्वारा नगर विकास न्यास को तकनीकी विश्वविद्यालय के लिए जोड़बीड़ क्षेत्र में 30 एकड भूमि निःशुल्क आवंटित करने की अनुमति दी गई है।

नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा वर्ष 2017-18 में की गई बजट घोषणा की अनुपालना तथा उच्च, तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा विभाग की अनुशंषा में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि नगर विकास न्यास द्वारा इस संबंध में राज्य सरकार को पत्र प्रेषित किया गया था। सरकार द्वारा भूमि आवंटन नीति 2015 के प्रावधानों के मद्देनजर तकनीकी विश्वविद्यालय के लिए सक्षम भू-उपयोग परिवर्तन करवाए जाने तथा भूमि आवंटन नीति के प्रावधानों की पालना की शर्त पर 30 एकड़ भूमि निःशुल्क आवंटन की मंजूरी दे दी है।

न्यास अध्यक्ष ने बताया कि राज्य सरकार की इस सौगात से बीकानेर वासियों को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे तथा रोजगार की संभावनाओं में वृद्धि होगी। रांका ने कहा कि बीकानेर का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा इसके लिए वे सदैव प्रयासरत रहेंगे। नगर विकास न्यास द्वारा जोड़बीड़ योजना में सरकार के निर्देशानुसार शीघ्र ही भूमि आवंटित कर दी जाएगी। न्यास द्वारा भूमि आवंटन के लिए पत्रावली भिजवाने के बाद सरकार द्वारा त्वरित कार्यवाही किए जाने पर उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया है तथा कहा है कि इससे पश्चिमी राजस्थान के लगभग आधा दर्जन जिलों को लाभ मिलेगा।

error: Content is protected !!