प्रतिस्पर्धा की दौड़ में बीएसएनएल ने दिया आकर्षक प्लान

बीकानेर। मोबाइल कंपनियों में चल रही प्रतिस्पर्धा के चलते बीएसएनएल ने भी कई लुभावने प्लान मार्केट में उतार दिए हैं। दूरसंचार निगम मुख्य महाप्रबंधक ओ पी खत्री ने पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि निगम स्थानीय केबल ऑपरेटरों के साथ मिलकर शहरी क्षेत्र में ब्राडबैंड सेवा पहुंचाएगा। इसके लिए एफटीटीएच (फाइबर टू द होम) के माध्यम से ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम किया जायेगा। इसके लिये कृष्णा केबल से करार हुआ है। खत्री ने बताया कि हाईस्पीड डाटा के लिए दो नए वाउचर भी लांच किए हैं। इसमें 777 रुपये के प्लान में 50 एमबीपीएस और 500 जीबी तक 1277 रुपये के प्लान में 100 एमबीपीएस व 750 जीबी तक स्पीड उपलब्ध है। इसके अलावा 2 एमबीपीएस की इंटरनेट सेवा उपलब्ध है। इसके अलावा इन दोनों नए प्लान में बीएसएनएल सब्सक्राइबर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का विकल्प मिलेगा।
एमबीपीएस रह जाएगी। खत्री ने बताया कि बीएसएनएल ने स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिये पंतजलि के साथ 144 रूपये का पंतजलि प्लॉन शुरू किया है। यह प्लान स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड्स के साथ ही वैध होगा। कुछ दिनों के लिए सिम कार्ड्स पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही होगी, लेकिन बाद में यह आमजन के लिए उपलब्ध होगा।स्पेशल टैरिफ प्लान के साथ-साथ स्वदेशी सिम कार्ड धारकों को अतिरिक्त फायदें भी मिलेंगे। इसमें पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत डिस्काउंटम हेल्थ, एक्सीडेंटल और जीवन बीमा के साथ-साथ अन्य बेनिफिट्स भी मिलेंगे। बीएसएनएल पतंजलि प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स , 2जीबी डाटा, 100 एसएमएस 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेंगे। इन प्लान्स का तीन तरीकों से लाभ उठाया जा सकता है- 792 रुपये में 180 दिनों की वैलिडिटी और 1584 रुपये में 365 दिनों की वैलिडिटी।
वाई फाई में नई स्कीम
महाप्रबंधक ने बताया कि बीएसएनएल नान फिजीबल एरिया में केबल,एफटीटीएच द्वारा कनेक्शन नहीं दे पा रहे है। वहां वॉयरलेस द्वारा ब्रेाडबेेंड प्लॉन दे रहा है। यानि वाई फाई के जरिये कनक्शन। यह प्लॉन 299 में 30 एमबीपीएस,100 जीबी प्रतिमाह,399 में 30 एमबीपीएस व 200 जीबी प्रतिमाह का प्लॉन है। इस अवसर पर उपमहाप्रबंधक टी आर शर्मा,सहायक महाप्रबंधक एल एन शर्मा,सहायक महाप्रबंधक ए के कुकरेजा,उपमंडल अभियंता इन्द्रसिंह ने पोस्टर का लोकार्पण किय।
Mohan Thanvi

error: Content is protected !!