पी.बी.एम. अस्पताल में 90 स्टील चैयर पंखें, नम्बूलाइर भेंट

बीकानेर, 23 जुलाई। श्रीकृष्ण सेवा संस्थान की ओर से मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के सहयोग से सोमवार को पी.बी.एम.अस्पताल में 40 स्टील चैयर, 40 पंखें व 10 नेम्बूलाइर मशीनें कैंसर अस्पताल के पास स्थित संस्थान की ओर से संचालित स्थाई रैन बेसेरे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सुर्पुद की गई।
सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.आर.पी.अग्रवाल, उप प्राचार्य डॉ.रंजनमाथुर व अस्पताल अधीक्षक डॉ.पी.के.बेरवाल, टी.बी.एवं श्वसन रोग के विभागाध्यक्ष डॉ.गुंजन सोनी सहित अनेक चिकित्सकों ने श्री कृष्ण सेवा संस्थान के जनहित के कार्यांें यथा स्थाई रैन बसेरे का संचालन, पिछले 8 वर्षों से की जा रही जल सेवा करने व मरीजों व उनके सहयोगियों के लिए बहु उपयोगी स्टील चैयर, पंखें व नम्बूलाइजर मशीन सुलभ करवाने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सरकार अपने स्तर पर रोगियों को बेहतर इलाज के लिए हर साधन व सुविधा सुलभ करवा रही है। बढ़ती रोगियों की संख्या को देखते हुए भामाशाहों व जन सेवी संस्थाओं का सहयोग जरूरी है।
संस्थान अध्यक्ष श्याम सुन्दर सोनी व सचिव संजय लावट ने बताया कि पी.बी.एम. अस्पताल परिसर में 103 दिनों से लगातार जल सेवा सुलभ करवाई जा रही है वहीें आचार्य तुलसी कैंसर अस्पताल के पास अस्थाई रैन बसेरे में रोगियों व उनके परिजनों के प्रवास की सुविधा की गई है। बर्षात को देखते हुए रैन बसेरे को वाटरपु्रफ बनाया गया है तथा वहां 40 बैंड भी लगाए गए है। इसके अलावा मोर्चरी के आगे छाया आदि की व्यवस्था सहित विविध सेवा कार्य किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उपकरणों को आपातकालीन व टी.बी.अस्पताल सहित विविध स्थानों में लगाया जाएगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्वर्णकार समाज के लोग मौजूद थे।

Leave a Comment