अखिल भारतीय मैढ़ क्षत्रिय सुनार संघर्ष समिति का दूसरा राष्ट्रीय अधिवेशन संपन्न

अखिल भारतीय मैढ़ क्षत्रिय सुनार संघर्ष समिति का दूसरा राष्ट्रीय अधिवेशन सोमवार को स्वर्णकार भवन रानी बाजार बीकानेर में गरिमामय माहौल में संपन्न हुआ।
भारत के विभिन्न प्रांतों से आए 40 से अधिक सहभागियों ने एक स्वर में यह कहा कि आगामी माह में होने वाले समाज के राष्ट्रीय चुनाव में संघर्ष समिति अधिकाधिक समाज बंधुओं का सहयोग लेकर निर्णायक भूमिका अदा करेगी। बैठक को संबोधित करते हुए बीकानेर निवासी विमल कुकरा ने कहां की विगत 4 माह से संघर्ष समिति अनवरत रूप से समाज में जन जागरण का अभियान चला रही है और इसके दूरगामी परिणाम भी सामने नजर आ रहे हैं।
यह संघर्ष समिति की ही देन है कि समाज के विभिन्न समूह जो वर्षों से निष्क्रिय थे वह आज सक्रिय नजर आ रहे हैं।
सहारनपुर उत्तर प्रदेश से आए राजकुमार वर्मा ने अपने विचार रखते हुए बताया कि संघर्ष समिति ने समाज के विभिन्न गुटों में समन्वय के लिए काफी प्रयास किए और उम्मीद है कि आने वाले समय में हम एक ऐसी राष्ट्रीय संस्था के निर्माण में सहभागी बनेंगे जो अधिकाधिक रूप से समाज को साथ लेकर काम करेगी।
कार्यक्रम में पीपाड़ शहर के समाज अध्यक्ष सुभाष सोनी ने कहा कि संघर्ष समिति के बैनर तले हम समाज में रोजगार के नए रास्ते तलाश करेंगे और समाज में पिछली पंक्ति में बैठे समाज बंधुओं मुख्यधारा में शामिल करेंगे।
मुंबई से आए सन्नी जादूगर ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि आज समाज में व्याप्त बेरोजगारी, अशिक्षा और कुरीतियों को दूर करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी राष्ट्रीय संस्था की है जिसमें वह पूर्ण रूप से विफल रही है। ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि हम ऐसा नेतृत्व चुने जो समाज के सभी तबकों को साथ लेकर उनको विकास की राह तक ले जाए।
इस अवसर पर सभी सहभागियों ने पीबीएम अस्पताल का दौरा किया और इस अस्पताल में विभिन्न निःशुल्क सेवा देने वाले बीकानेर निवासी समाज सेवी श्याम सुंदर धूपड़ सोनी का उत्कृष्ट सेवाओ के लिए माल्यापर्ण कर शॉल ओढ़ाया और अभिनंदन पत्र सौंपा।
इस राष्ट्रीय अधिवेशन में मध्य प्रदेश बेतूल से दिनेश जी काटा ,जोधपुर से संतोष कड़ेल अजमेर से अंगिरा ऋषि बामलवा ,किशनगढ़ से तेज प्रकाश सोनी ,जयपुर से गंगा राम भामा,डूंगरगढ़ से गुलाब तोषावड सहित कई समाज बंधुओं ने सहभागिता निभाई।कार्यक्रम की अध्यक्षता सरहाँपुर से आई श्रीमती सुधा वर्मा ने किया और मंच संचालन अजमेर के सन्तोष कुमार अग्रोया ने किया।
बीकानेर के युवा संघर्षी पुखराज बूटण, राम जी कड़ेल, श्रवण कुकरा, कृष्ण कुमार डाँवर, मदन देवाल, राकेश नारनोली (भोजन व्यवस्थापक), का उत्तम सहयोग रहा।
कार्यक्रम आयोजन हेतु श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार भवन निःशुल्क उपलब्ध करवाने के लिए अध्य्क्ष बद्री प्रसाद डावर सहित सभी ट्रस्टियों का आभार प्रकट किया।

विमल सोनी,
आयोजक :
अखिल भारतीय मैढ़ सुनार संघर्ष समिति।

error: Content is protected !!