सुनीता गौड़ ने की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात

बीकानेर,08 अगस्त। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा मंगलवार को हुई राष्ट्रीय स्तर की महिला अधिकार रैली में शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर,बीकानेर में महिला कांग्रेस द्वारा गत् तीन साल में जनहित में उठाए गए विभिन्न मुद्दों की रिपोर्ट के साथ अपनी दावेदारी प्रस्तुत की।
पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय संगठन महासचिव अशोक गहलोत,कांग्रेस कोषाध्यक्ष मोतीलाल बोहरा और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद सुष्मिता देव से मिलकर बीकानेर में महिला कांग्रेस द्वारा उठाएं गए मुद्दों पर चर्चा की और आगामी विधान सभा चुनाव में बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी प्रस्तुत की।
श्रीमती गौड़ ने बताया कि तीनों ही वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को बीकानेर में 55 वाडों में की गई जनसुनवाई में जनसमस्याओं की रिपोर्ट बनाकर,जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार स्तर पर पहुंचाई गई । उन्होंने बताया कि बीकानेर शहर की बदहाल सड़कें,सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था,सीवरेज से परेशान जनता को राहत दिलाने की दिशा में विशेष प्रयास किए गए। उन्हें बताया गया कि मंहगाई,बेरोजगारी तथा रसोई गैस व पैट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा,जांच और सामाजिक सुरक्षा की विभिन्न योजनाओं की बदहाली पर शासन-प्रशासन का ध्यान दिलाया गया।
उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं को 50 प्रतिशत सीट दिलाने की दिशा में प्रयास कर रहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा व विधानसभा चुनाव में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस बाबत केन्द्र सरकार पर दबाव बना रहे हैं।

error: Content is protected !!