‘शहादत को सलाम’ के तहत मंगलवार को बनाएंगे मानव श्रृंखला

बीकानेर, 13 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले मंगलवार को छत्तरगढ़ की खारवाली से कोलायत के बीकमपुर तक के 166 किलोमीटर क्षेत्र में लाखों लोग ‘शहादत को सलाम’ कार्यक्रम के तहत मानव श्रृंखला बनाकर देशभक्ति का संदेश देंगे। इसकी सभी तैयारियों को सोमवार को अंतिम रूप दे दिया गया। ‘मानव श्रृंखला’ का मुख्य कार्यक्रम 750 आरडी पर होगा। जहां प्रभारी मंत्री डाॅ. रामप्रताप, प्रभारी सचिव नीलकमल दरबारी, जिला कलक्टर डाॅ. एन. के. गुप्ता सहित अनेक जनप्रतिनिधि, अधिकारी, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, स्कूली एवं काॅलेज के विद्यार्थी सहित आमजन मौजूद रहेंगे।
सोमवार को प्रभारी सचिव नीलमकमल दरबारी ने तैयारियों का जायजा लिया। वहीं संभागीय आयुक्त हनुमानसहाय मीना ने बीकानेर और श्रीगंगानगर के विभिन्न क्षेत्रों का अवलोकन करते हुए तैयारियां देखीं। उन्होंने अधिकारियों से तैयारियों के बारे में जाना। संभागीय आयुक्त ने बताया कि मानव श्रृंखला को देखते हुए संभागीय आयुक्त कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। इसके नंबर 0151-2226042 हैं।
अधिक से अधिक संख्या में निभाएं भागीदारी
जिला कलक्टर डाॅ. एन. के. गुप्ता ने आमजन से मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीयता के इस कार्यक्रम में प्रत्येक व्यक्ति मानव श्रृंखला का हिस्सा बनें।

error: Content is protected !!