जिला क्रीडा परिषद में नए सदस्य जोड़ें-जिला कलक्टर

बीकानेर, 23 अगस्त। जिला कलक्टर डाॅ एन के गुप्ता ने कहा कि राजकीय डाॅ करणसिंह स्टेडियम में साइकिल वेलोड्रम का जो भाग डिसमेंटल किया जा रहा है, वहां आय के स्त्रोत विकसित करने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक अथवा एटीएम के लिए जगह उपलब्ध करवाने का तकमीना बनाए जाए। साथ ही, जिला क्रीडा परिषद का पुनर्गठन करते हुए इसमें आजीवन व कुछ अस्थायी सदस्य जोड़ें जाएं तथा नए जुड़ने वाले सदस्यों से भी स्टेडियम विकास के लिए सदस्यता शुल्क के रूप में राशि प्राप्त की जाए।
डाॅ गुप्ता गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला क्रीडा परिषद की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि साइकिल वेलोड्रम को डिसमेंटल करने के लिए किस तरह की कार्यप्रणाली व तकनीक का उपयोग किया जाए कि इसके द्वारा परिषद को कुछ आय भी प्राप्त हो सके। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाए, जिसमें जिला क्रीडा परिषद के अखिलेश प्रताप सिंह सहित डिसमेंटल करने की कार्यवाही का तकनीकी अनुभव रखने वाले चार अन्य व्यक्तियों को शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि साथ ही यह भी कार्ययोजना बना ली जाए कि नया साइकिल वेलोड्रम इसी स्थान पर बने अथवा साइकिल वेलोड्रम के लिए नगर विकास न्यास से अन्यत्रा भूमि आवंटन के प्रयास किए जाएं। परिषद के अखिलेश प्रताप सिंह ने साईकिल वेलोड्रम के लिए अन्यत्रा भूमि उपलब्ध करवाने की बात कही।
जिला कलक्टर ने सचिव जिला क्रीडा परिषद व खेल अधिकारी को निर्देश दिए कि साइक्लिंग के खिलाड़ियों के लिए प्रस्तावित हाॅस्टल निर्माण के लिए 1 करोड़ 71 लाख रूपए के जो प्रस्ताव राज्य सरकार को प्रेषित किए गए हैं, उनकी शीघ्र स्वीकृति के लिए सार्थक प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि डाॅ करणीसिंह स्टेडियम में बन रहे बाॅस्केटबाॅल कोर्ट (सिंथेटिक) व बाॅलीबाॅल के लिए बन रहे ग्राउण्ड, पूर्ण गुणवत्ता व खेलों के मानदण्डों के अनुसार बने, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
डाॅ गुप्ता ने कहा कि जिले में खेलों को बढ़ावा मिले इसके लिए विभिन्न स्तरों पर खेल गतिविधियां संचालित की जाएं। स्थानीय लोगों को भी इससे जोड़ा जाए ताकि खेलों के विकास के लिए आधारभूत सुविधाओं के साथ-साथ भामाशाहों व आमजन के सहयोग से खेल सामग्री भी उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि डाॅ करणीसिंह स्टेडियम में और अधिक सुविधाएं विकसित करवाने के लिए भी स्टेडियम में नियमित रूप से आने वाले खिलाड़ियों को जोड़ने के लिए स्टेडियम की सदस्यता प्रदान करने की कार्यवाही की जाए, ताकि सदस्यों का स्टेडियम के प्रति भावनात्मक लगाव हो सके और आवश्यक सहयोग मिल सके। बैठक में समिति सदस्य अखिलेश प्रताप सिंह, दुर्गाशंकर व्यास, सुबोध मिश्रा सहित जिला खेल अधिकारी आरएसआरडीसी के अभियंता सहित विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक उपस्थित थे।

——-
डूंगर काॅलेज में अंतरिम मतदाता सूची चस्पा
बीकानेर, 23 अगस्त। छात्रा संघ चुनाव के मद्देनजर डूंगर काॅलेज में गुरूवार को विद्यार्थी मतदाताओं की अंतरिम सूची जारी कर दी गयी है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. शिशिर शर्मा ने बताया कि जारी सूची में कुल 9 हजार 652 विद्यार्थी मतदाता हैं। डाॅ. शिशिर ने बताया कि यदि किसी विद्यार्थी को इस मतदाता सूची में आपत्ति है तो वह 24 अगस्त को कक्ष संख्या 39 में प्रातः दस से एक बजे तक डाॅ. एम. डी. शर्मा को आपत्ति दर्ज करवा सकता है। समस्त आपत्तियों के निराकरण करने के पश्चात अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 24 अगस्त को कर दिया जावेगा। प्राचार्य डाॅ. सतीश कौशिक ने बताया कि महाविद्यालय में पहचान पत्रों का वितरण कार्य द्रुत गति से जारी है। उन्होंने विद्यार्थियों से 27 अगस्त तक महाविद्यालय फीस की मूल रसीद प्रस्तुत कर अपना पहचान पत्रा प्राप्त करने की अपील की।
—–
लाईट्स साॅफ्टवेयर की समीक्षा बैठक 27 अगस्त को
बीकानेर, 23 अगस्त। लाईट्स साॅफ्टवेयर पर न्यायिक प्रकरणों के इन्द्राज व अपडेशन की समीक्षा के लिए 27 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की जाएगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी ने यह जानकारी दी।
—–
पीबीएम ट्रोमा सेन्टर का चिकित्सा दल केरल रवाना
बीकानेर 23 अगस्त। केरल के बाढ़ पीड़ितों की सेवार्थ पीबीएम ट्रोमा सेन्टर का चिकित्सा दल गुरुवार को सुबह बीकानेर से रवाना हुआ। ट्रोमा सेन्टर प्रभारी डाॅ बी एल खजोटिया ने बताया कि दल को महापौर नारायण चोपड़ा, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डाॅ पी के बेरवाल ने रवाना किया। डाॅ खाजोटिया ने बताया कि दल में डाॅ संजय मल्होत्रा, डनेटर मेवा सिंह, राधेश्याम शामिल है। यात्रा संयोजक अल फुरकान एज्युकेशन ट्रस्ट के मोहम्मद सिद्दीक ने बताया कि यह दल केरल के कुन्नूर जिले में वायनाड इलाके में सेवाएं देगा। उन्होंने बताया कि अल फुरकान ट्रस्ट के सदस्य बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव, राहत कार्यो के साथ भोजन, पेयजल वितरण करेंगे।डाॅ खाजोटिया ने बताया कि यह दल 5 सितम्बर तक अपनी सेवाएं देगा।
—–
राष्ट्रीय अवार्ड के लिए हस्तशिल्पियों से आवेदन आमंत्रित
बीकानेर, 23 अगस्त। वस्त्रा मंत्रालय की ओर से दक्ष एवं कुशल हस्तशिल्पियों को राष्ट्रीय अवार्ड के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक आर के सेठिया ने बताया कि इस अवार्ड के लिए जिले के सिद्धहस्त हस्तशिल्पी अपनी कलाकृति शामिल करवाना चाहते हैं वे विकास आयुक्त हस्तशिल्प की वेबसाईट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा 31 अगस्त तक जिला उद्योग केन्द्र में आवेदन मय कलाकृति जमा करवा सकते हैं।

error: Content is protected !!