डूंगर कॉलेज में अर्न्तमहाविद्यालयी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ

बीकानेर 13 सितम्बर। डूंगर कॉलेज में गुरूवार को महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के तत्वावधान में अर्न्तमहाविद्यालयी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ राजस्थान क्रिकेट एसोसिऐशन के पूर्व सचिव श्री अशोक ओहरी, सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह एवं प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक के कर कमलों से हुआ।
महाविद्यालय के खेल निदेशक डॉ. बजरंग सिंह राठौड़ ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 16 कॉलेजों की टीम भाग ले रही हैं। इस अवसर पर श्री ओहरी ने कहा कि डूंगर कॉलेज का खेल मैदान प्रदेश के श्रेष्ठ मैदानों में से एक है। यहां से गोपाल शर्मा एवं नरेन्द्र हिरवानी जैसे राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी खेल चुके हैं। उन्होनें कहा कि जब तक डूंगर कॉलेज में क्रिकेट प्रतियोगिताएं होगीं राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पूरा सहयोग दिया जावेगा। इस अवसर पर उन्होनें डूंगर कॉलेज को एक मैटिंग भेंट की है ।
सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह ने अपने उद्बोधन मे खिलाड़ियों से खेल को खेल भावना से ही खेलने का आह्वान किया। प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों को खेलों हेतु समुचित सुविधायें प्रदान की जायेंगीं।
डॉ. ए.के.यादव ने बताया कि गुरूवार को डूंगर कॉलेज तथा बेसिक कॉलेज बाई के द्वारा क्वार्टर फाइनल में पहुंची तथा नेहरू शारदा पीठ महाविद्यालय ने श्रीडूंगरगढ़ कॉलेज को हराकर तथा डीपीटीसी नाल ने रामपुरिया विधि कॉलेज को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश लिया। डॉ. यादव ने बताया कि शुक्रवार को डूंगर कॉलेज का मुकाबला भारती निकेतन डूंगरगढ़ से होगा। शेष मैच क्वार्टर फाइनल में विजेता टीमों के मध्य होगा।

error: Content is protected !!