पूनरासर मेले में युवाओं ली मतदान की सीख

बीकानेर, 17 सितम्बर। मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को भी गहन जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई। सोमवार को इस अभियान का मुख्य केन्द्र रहा पूनरासर, जहां जिले और आसपास के क्षेत्रों से हनुमान दर्शन के लिए उमड़ रही भीड़ को मतदान के लिए जागरूक किया गया।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए एच गौरी ने बताया कि मेला स्थल पर निर्वाचन विभाग की ओर से लगी स्टाॅल, ईवीएम मशीन और वीवीपैट भक्तों के आकर्षण का भी मुख्य केन्द्र रहीं। दिन भर में बड़ी संख्या में लोगों ने ईवीएम मशीन व वीवीपैट की जानकारी लेने में रूचि दिखाई। इस दौरान वीवीपैट का प्रदर्शन किया गया। एलएमपी एलएमपी अक्षय जोशी व पंकज उप्रेती ने बताया कि मेले में पेम्पलेट वितरण, पोस्टर व लघु फिल्म दिखाकर लोगों को उनके मतदान का मूल्य समझाया गया। विशेषतौर पर युवाओं में इसे लेकर खासा उत्साह दिखा।
——
भर्ती हेतु चयनित अभ्यर्थी मेडिकल परीक्षण के लिए आमंत्रित

बीकानेर, 17 सितम्बर। दसवीं बटालियन आरएसी (आईआर) के कानिस्टेबल सामान्य/कानिस्टेबल ड्राइवर/कानिस्टेबल बैण्ड के पद की भर्ती हेतु चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। बटालियन के कमाण्डेंट राशि डोगरा डूडी ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को पद नियुक्ति के लिए मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य परीक्षण एवं चरित्रा सत्यापन किया जााना है। इसके लिए चयनित अभ्यर्थी समस्त मूल दस्तावेज व उनकी एक-एक फोटो काॅपी व 7 पासपोर्ट साइज के रंगीन के फोटा के साथ 24 सितम्बर तक बीकानेर स्थित कमाण्डेंट दसवीं बटालियन आरएसी (आईआर) के कार्यालय में उपस्थित हों।

——
स्वच्छता ही सेवा है विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित
बीकानेर, 17 सितम्बर। माउंट एवेरस्ट विजेता डूंगर काॅलेज एन सी सी कैडट्स के लिए सोमवर को स्वच्छता ही सेवा है, अभियान के तहत भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई।
डूंगर काॅलेज एन सी सी कंपनी के कमांडिंग आॅफिसर लेफ्टिनेंट डा. राजेंद्र राजपुरोहित ने बताया कि काॅलेज के प्राचार्य डा. सतीश कौशिक ने कैडेट्स को प्रतियोगिता के नियमों से अवगत कराया और स्वच्छता के महत्व पर अपने विचार रखे। सहायक निदेशक काॅलेज शिक्षा डा. दिग्विजय सिंह ने भी कैडेट्स को सम्बोधित किया। निर्णायकगण की भूमिका डा. विक्रमजीत ( सह आचार्य,संस्कृृत ) और डा. मैना निर्वाण ( विभागाध्यक्ष, राजनीति विज्ञान) ने निभाई। कार्यक्रम में डा. बी.एल शर्मा और डा. चंद्रशेखर कच्छावा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

error: Content is protected !!