कवियों के भी दिन फिरे : कवि सम्मेलन के लिए आवेदन आमंत्रित

बीकानेर, 18 सितम्बर। अच्छी कविताओं को सुनने रात रात भर कवि सम्मेलनों में, मुशायरों में लोग बैठे रहते हैं और अच्छे कवि की अच्छी कविताएं बार बार आग्रह कर सुनते रहते हैं । लेकिन एक धारणा यह भी है कि लोगों की व प्रशासन की कवियों की तरफ तवज्जो कम ही रहती है । किंतु इस बार एक अच्छा संदेश समाज को देने के लिए राज्य सरकार ने कवियों से भी कवि सम्मेलन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं ।
बालिका सशक्तीकरण एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के प्रति जन जागरूकता के लिए अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 11 अक्टूबर को बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ थीम पर कवि सम्मेलन ’एक शाम बेटियों के नाम’ का आयोजन किया जाएगा।
महिला अधिकारिता की सहायक निदेशक ने बताया कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कवि /कवयित्रियों से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है। इच्छुक कवि/कवयित्राी रजिस्ट्रेशन प्रपत्रा, नियम एवं शर्तों तथा अन्य विवरण महिला एवं बाल विकास विभाग, आयुक्तालय महिला अधिकारिता जयपुर की विभागीय वेबसाईट से डाउनलोड कर एवं पूर्ण भरकर इसे कार्यालय में जमा करवा सकते हैं अथवा विभाग की ईमेल आईडी पीओडाॅटडब्ल्यूईडाॅटबीआईकेए एटदीरेटआॅफ जीमेलडाॅटकाॅम पर मेल कर सकते हैं।

error: Content is protected !!