श्रीविश्वकर्मा स्वाभिमान यात्रा : जांगिड़/सुथार समाज की राजनैतिक हिस्सेदारी हेतु

बीकानेर। श्रीविश्वकर्मा स्वाभिमान यात्रा, राजस्थान, शाखा बीकानेर द्वारा बीकानेर क्षेत्र की सुथार/जांगिड़ समाज की प्रमुख संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं प्रबुद्धजनों की एक सभा श्रीविश्वकर्मा द्वार में आहूत की गई। श्रीविश्वकर्मा स्वाभिमान यात्रा, राजस्थान, शाखा बीकानेर के यात्रा प्रभारी सतपाल जांगिड़ ने बताया कि आगामी 17 अक्टूबर को यात्रा के बीकानेर आगमन पर बीकानेर जिले की संस्थाओं की ओर से भव्य स्वागत सत्कार किये जाने के संबंध में विचार विमर्स के लिए बैठक का आयोजन किया गया।
श्रीविश्वकर्मा स्वाभिमान यात्रा, राजस्थान, 17 अक्टूबर सांय 4 बजे उरमूल चौराहा, श्रीगंगानगर रोड़, बीकानेर पहुंचेगी। यात्रा का स्वागत करने के लिए सभी समाज बंधुओं से अपने अपने वाहनों से पहुंचने का आव्हान किया जाने का निर्णय सर्वसम्मति से बैठक में लिया गया। उरमूल चौराहा, श्रीगंगानगर रोड़, बीकानेर से वाहन रैली के रुप में जूनागढ़, हैड पोस्ट ऑफिस से होते हुए चौखूंटी पुल होते हुए जस्सूसर गेट के आगे से श्रीविश्वकर्मा द्वार के अन्दर कालीजी मन्दिर के सामने, श्रीविश्वकर्मा उद्यान में भव्य सम्मान समारोह किया जायेगा। बीकानेर में यात्रा के संयोजक नेमीचन्द शर्मा, संरक्षक भंवर, नरसी व पुनम कुलरिया व मुख्य आधार स्तम्भ प्रवासी अमराराम जांगिड़, रामगोपाल सुथार, श्रीडूंगरगढ, रामचन्द्र उत्ता, नागौर, बसंत जांगिड़, चुरू, जगदीश जांगिड़, सादुलशहर शमिल होंगे।
2 अक्टूबर जयपुर से आरम्भ श्रीविश्वकर्मा स्वाभिमान यात्रा, राजस्थान, यात्रा के प्रेंरणा एवं आशीर्वाद मूलवास सीलवा के ब्रह्मलीन संत दुलाराम कुलरिया हैं। यात्रा के संरक्षक भंवर कुलरिया, नरसी कुलरिया व पुनम कुलरिया और संयोजक नेमीचन्द शर्मा व मुख्य आधार सतम्भ प्रवासी अमराराम जांगिड़,हैं। संचालक गितेश जांगिड़, सलाहकार ओमप्रकाश चोयल व अन्य यात्रा में सहभागीयों द्वारा सुथार/जांगिड़ समाज की प्रदेश की राजनीति में हिस्सेदारी हेतु जाग्रति के लिए राज्य के सभी जिलों में आयोजित की जा रही है। अब तक यात्रा 25 जिलों में जाकर समाज बंधुओं में राजनैतिक हिस्सेदारी के लिए अलख जगाने का कार्य कर चुकी है। यात्रा का समापन 22 अक्टूबर को जयपुर में राज्य स्तरीय समारोह में किया जायेगा। समाज की राजनैतिक हिस्सेदारी के लिए 25 से 30 अक्टूबर के मध्य जितने भी पत्र समाज की संस्थाओं व संभावित प्रत्याशियों से प्राप्त होंगे उन्हें भाजपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियों के उच्च पदाधिकारियों को देकर समाज की राजनैतिक प्रतिनिधित्व की मांग की जायेगी।
श्रीविश्वकर्मा स्वाभिमान यात्रा, राजस्थान का स्वागत-सम्मान करने के लिए बीकानेर श्रीविश्वकर्मा सेवा संघ संस्थान, अन्न क्षेत्र कमेटी, अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा शाखा बीकानेर, अखिल भारतीय जांगिड़ महासभा दिल्ली, श्रीविश्वकर्मा सूत्रधार सम्पति टस्ट, सुथारान विकास समिति, श्रीविश्वकर्मा सुथार समाज सामुहिक विवाह समिति, श्रीविश्वकर्मा मंच, जांगिड़ समाज समिति शिव वैली, सुथार छात्रावास बीकानेर, श्रीविश्वकर्मा सुथार एकता फोर्स बीकानेर व अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी तथा समाज के गणमान्यजन बैठक में उपस्थित थे।

Leave a Comment