मतदाता जागरूकता का संदेश गांवों में उमड़ी दर्शकों की भीड़

बीकानेर, 13 अक्टूबर। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार से सम्बद्ध क्षेत्रीय लोक संपर्क और संचार ब्यूरों के तत्वावधान में मरुराज लोक कला संस्थान व मारवाड़ लोक संस्थान नागौर में नोखा व कोलायत विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के अनेक गांवों में लोकगीत व नृत्यों पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश ’’ मतदान का अधिकार, लोकतंत्र का आधार’’ दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए गांवों में भीड़ उमड़ पड़ी।
मरुराज लोक संस्थान व मारवाड़ लोक संस्थान के डेढ़ दर्जन कलाकारों ने देशनोक, जांगलू, पलाना, नोखा व पांचू पंचायत समिति के विभिन्न गांवों में लोकभाषा में लोक संस्कृति के कार्यक्रमों के माध्यम से विधान सभा चुनाव 2018 में अधिकाधिक मतदान करने का संदेश दिया। उन्होंने ई.वी.मशीन व वी.वी.पैड़ सहित मतदान की प्रक्रिया, दिव्यांग मतदाताओं को प्रदत निःशुल्क यातायात व्यवस्था की भी जानकारी दी।
मतदाता जागरुकता अभियान के तहत देशनोक में करणी माता के मंदिर के आगे सहित विभिन्न स्थानों पर आयोजित में मतदाता जागरूकता के सांस्कृतिक कार्यक्रम में भवई, साईकिल चक्री नृत्य तथा गीतों की प्रस्तुतियां दी गई। वहीं शराब व अन्य किसी चीज का नशा नहीं करने, चुनाव के दौरान अवैध हथियार व सामग्री नहीं रखने, आपसी सौहार्द व भाईचारा बनाने का संदेश दिया।

Leave a Comment