ब्राह्मण समाज की 100 बेटियो का सम्मान

बीकानेर, 11 नवम्बर । राष्ट्रीय शिक्षा दिवस पर राजस्थान ब्राह्मण मंच द्वारा रविवार को विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट उपलब्धि और कार्यों के लिए 100 ब्राह्मण बेटियों का अभिनंदन करके सम्मानित किया गया ।
वेटरनरी विश्वविद्यालय के ओडिटोरियम में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन में ब्राह्मण समाज के महिला और पुरुषों ने बड़ी संख्या में शिरकत की । अतिथियों ने महिलाओं को शाॅल ओढ़कर और स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया । समारोह की मुख्य अतिथि डूंगर काॅलेज की पूर्व प्राचार्य डॉ बेला भनोत ने कहा कि समाज संस्कार, सहयोग और समर्पण के भरोसे ही अपनी पहचान कायम रखते हुए जमाने की रफ्तार के साथ आगे बढ़ सकता है । उन्होंने आयोजकों को महिला सशक्तिकरण के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए साधुवाद दिया ।
समारोह के विशिष्ठ अतिथि उद्यमी श्रीधर शर्मा ने समाज के लोगों का आव्हान किया कि वे सोलह संस्कारों के लिए प्रतिबद्ध होकर आगे बढ़ेंगे तो समाज और देश का भला होगा । समारोह के संयोजक एवं राजस्थान ब्राह्मण मंच के अध्यक्ष बनवारी लाल शर्मा ने ब्राह्मण समाज के हित मंच द्वारा किए जा रहे कार्यों का विवरण देते हुए कहा कि एकता और आपसी सहयोग की भावना की आज आवश्यकता है । मंच इन्ही उद्देश्यों को लेकर काम कर रहा है । उन्होंने परिवार और समाज में नारियों के भूमिका को महत्वपूर्ण बताया । कार्यक्रम के सह सहसंयोजक डॉ चंद्र शेखर श्रीमाली ने कहा कि समाज सेवा के कार्य हमें समाज से उरिण होने का अवसर प्रदान करते हैं ।
इस अवसर पर अतिथियों ने सुनीता गौड़, डाॅ दीपिका व्यास, शर्मिला पंचारिया, सोनिया जोशी, संध्या द्विवेदी, मोनिका शर्मा,डाॅ अंजलि शर्मा सहित 100 महिलाओं को सम्मानित किया गया ।

समारोह में कर्मचारी नेता सुरेश व्यास, श्रवण पालीवाल अतिथि के रूप में मंचस्थ थे ।
मंच के महासचिव रमेश ने सभी का आभार व्यक्त किया ।

error: Content is protected !!