“शत प्रतिशत मतदान से देश का विकास” कार्यक्रम आयोजित

भारतीय जनता पार्टी शहर जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य की अध्यक्षता में आज प्रबुद्ध नागरिक दीवाली स्नेह मिलन एवं चाय पर चर्चा कार्यक्रम रखा गया कार्यक्रम का विषय “शत प्रतिशत मतदान से देश का विकास” किस तरह ज्यादा से ज्यादा मत प्रतिशत बढ़ाया जाए इस पर प्रबुद्धजनों,भाजपा पदाधिकारियो, कार्यकर्ताओ से चर्चा की गई ,कार्यक्रम की शुरुवात दीपप्रज्वलन व वंदेमातरम गीत के साथ हुई।
कार्यक्रम संयोजक महापौर नारायण चोपड़ा ने कहा
देश मे 40% मतदान होता है तो 13 करोड़ लोगों द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि देश पर राज करते है, कम मतदान की वजह से जातिगत राजनिति हावी है 50% से ज्यादा मतदान करने पर जो व्यक्ति जनप्रतिनिधि हमारे बीच आएगा वही देश के विकास में भागीदार होगा,शत प्रतिशत मतदान के लिए हमे स्कूल,शेक्षिकण संस्थाएं,सामाजिक संस्थाओं के माध्यम सेआमजन में जागरूकता लानी होगी,बहुत सारे लोग ये सोच के मतदान नहीं करते की प्रत्यासी योग्य नही है इसके लिए नोटा लाया गया,हमारा देश जब गुलाम था तब सुभाष चंद्र ने नारा दिया तुम मुझे खून दो में तुम्हे आजादी दूंगा जिससे देश मे एक क्रांति आई थी वैसी ही क्रांति शत प्रतिशत मतदान के लिए लानी होगी ताकि सच्चे ओर अच्छे जनप्रतिन्धी आप ओर हमारे बीच से निकलकर आये।
जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा शत प्रतिशत मतदान कैसे करवाया जा सके इसके लिए चिंतन करना है 55% युवा मतदाता देश मे है जो युवा 18 वर्ष मे प्रवेश कर चुके है उन्हें वोट का महत्व समझाया जाये लोकतंत्र का सबसे बड़े पर्व का निमंत्रण पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा घर घर जाकर दिया जाये व आमजन को अपने वोट के महत्व के बारे में बताये,भारत विश्वगुरु बने इसके लिए युवाओं को आगे आकर मतदान करने व करवाने की अपील की जाए जिससे ऐसा वातावरण बने हर व्यक्ति संकल्प के साथ वोट दे व दिलवाए।
महामंत्री मोहन सुराणा ने कहा लोकतंत्र में मतदान से बड़ा कोई उत्सव नही है हम सब अपने मत का उपयोग करे तभी जीते हुए जनप्रतिनिधि से कह सकते है आप मेरे वोट से जीते ही मेरा ये काम आपको करना होगा।
बाफना एकेडमी स्कूल के सीईओ पी.एस बोहरा ने कहा हर नागरिक के मन मे ये अफसोस रहता है की जैसा में चाहता हु वैसा विकास नही हो रहा है हम लोगो को ये मान के चलना चाहिए विकास तभी सम्भव है जब हम सभी अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे हमे अपना वोट देना है, 70 साल से देश मे विकास नही हो रहा इसका कारण है हम इसलिए वोट देते है की मेरा दोस्त चुनाव में खड़ा है या मेरे दोस्त का दोस्त चुनाव में खड़ा है हम कभी ये सोच के वोट नही देते की मुझे देश के लिए वोट देना है, हम हमारे स्कूल में 100% मतदान के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित करेंगे सैनिक देश के लिए शरहद पर खड़े रहकर भागीदारी दे रहे है और हम शत प्रतिसत मतदान कर देश के लिए भागीदारी दे सकते है।
पूर्व अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष मुमताज अली भाटी ने कहा लोकतंत्र में अगर सबसे मुख्य बिंदु है तो वो अपने मताधिकार का उपयोग करना है लोग किसी ना किसी बहाने से वोट ना देने का बहाना करते है नारजगी व्यक्ति से हो सकती है पर लोकतंत्र से नही होनी चाहिये,मतदान का महत्व समझ कर मतदान करे मतदान राष्ट्रहित में महत्वपूर्ण है तभी देश मजबूत होगा तभी राष्ट्र मजबूत होगा ये बात हम सब प्रबुद्धजन मिलकर तय करेंगे।
पूर्व महापौर अखिलेश प्रताप ने कहा 70 वर्षो में कोई पार्टी 50% मत लेकर सत्ता में नही आई हम 100% मतदान करे तो वही पार्टी सत्ता में आएगी जिसको 50% से ज्यादा लोगो ने चुना है महिलाओं को अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र में अपनी भागेदारी देनी चाहिए आपके एक वोट से सरकारों के भाग्य का फैसला होता है।
बार काउंसलिंग के पूर्व अध्यक्ष अजय पुरोहित ने कहा हर वर्ग युवा,महिला,बुजुर्ग को अपने मताधिकार का प्रयोगकर लोकतंन्त्र में भागीदारी निभानी चाहिये।
जिला उपाध्यक्ष अशोक बबरवाल ने कहा एक वोट का कितना महत्व है ये उनसे पूछा जाए जो एक वोट से हार गए, हम संकल्प ले हम अपने घर ,मोहल्ले से एक टोली के रूप में मतदान करने निकलेगे।
महिला मोर्चा अध्यक्ष मधुरिमा सिंह ने कहा महिलाओं को भारत मे मताधिकार है हम महिलाओं की ज़िमेदारी है एक विद्यार्थी को जैसे हम परीक्षा में आंकड़ो के लिए प्रेरित करते है को इतने प्रतिशत अंक लाने है उसी प्रकार हम सभी की ज़िमेदारी है आमजन को मतदान के लिए प्रेरित करे।
महिला मोर्चा महामंत्री सुमन जैन ने कहा शत प्रतिशत मतदान के लिए इस नारे के साथ पहले मतदान फिर जलपान के साथ लोगो को घरों से मतदान स्थल तक लाने के लिए जागरूक किया जाए।
वरिष्ठ भाजपा नेता जयंती व्यास के निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रधांजलि दी गई।
आज की बैठक में उपमहापौर अशोक आचार्य,महामंत्री पाबूदान सिंह राठौड़,कार्यक्रम प्रभारी दीपक पारीक,गोपाल अग्रवाल,उपाध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा,कुन्दन सोनी,गोविंद कच्छावा, वेद व्यास,मंत्री सलीम जोईया,राम कुमार व्यास,प्रवक्ता मनीष सोनी,कार्यालय प्रभारी सुशील शर्मा,मंडल अध्यक्ष अरुण जैन,विजय पड़िहार,आनंद व्यास,मोर्चा अध्यक्ष हुकमाराम सोनी,असद राजा भाटी,ओम राजपुरोहित,मुकेश आचार्य,राजकुमार पारीक,लक्ष्मण मोदी,चतुर्भुज सारस्वत,गजेंद्र वर्मा,दुर्गाशंकर व्यास,इमरान के के,गौरव चौधरी के साथ प्रबुद्धजन,पार्षद,कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
मनीष सोनी
जिला प्रवक्ता
भाजपा बीकानेर(शहर)
9829291257

error: Content is protected !!