कल्ला को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने से बीकानेर में चुनावी रंग गहराए

बीकानेर। बीकानेर मे काॅग्रेस के टिकट वितरण में परिवर्तन से जीत हार के राजनीतिक रंग गहरा गये हैं। इनमें एक रंग यह भी है कि राजनीतिक जानकार अब डॉक्टर बीडी कल्ला की जीत को पक्का मान रहे हैं। साथ ही बीकानेर के उन क्षेत्रों में जहां बीडी कल्ला को सर्वाधिक मत मिलते हैं खुशी का ऐसा रंग जमा कि देखते ही बना । देर तक बी डी कल्लो फेर आयग्यो की गूंज अनवरत बनी रही। खुशी के माहौल को देखने के लिए भी शहर जुट गया और खुशी में शामिल भी हुआ । पलटे राजनैतिक पासे से डागा चौक, गोपीनाथ भवन, सोनगिरि कुंआ, बिस्सों का चौक , बिन्नाणी चौक , दम्माणी चौक , व्यासों के चौक, बीके स्कूल, डागा मोहल्ला, पारीक चौक, जस्सूसर गेट के साथ साथ पूरे पश्चिम क्षेत्र में भारी भीड़ के साथ आतिश बाजी, रंग गुलाल और ढोल नगाड़े पर नाच गाकर लोगों ने खुशी का इजहार किया।

गौरतबल है कि काॅग्रेस के कद्दावर नेता का टिकट कटने के बाद तीन दिन तक कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर मे घूम घूमकर विरोध प्रदर्शित किया। विरोध प्रदशर्न के साथ साथ कार्यालय के पास ही यज्ञ, दान पुण्य व वाहन रैली सहित विभिन्न कार्यक्रम किए गए।
पार्टी के शीर्ष नेतृत्त्व द्वारा हस्तक्षेप करने पर टिकट मिलने से काॅग्रेस पार्टी मे बीडी कल्ला का कद और उंचा हो गया है। जिसमे पुष्करणा समाज के योगदान के साथ साथ बीकानेर के सभी समाजों का भी योगदान खुलकर सामने आया है।
गली मौहल्लों के साथ साथ हक ( टिकट) के लिए कार्यकर्ताओं का यह संघर्ष सोशल मीडिया के माध्यम से भी जन जन तक पहुंचा।जानकारी के अनुसार बीडी कल्ला द्वारा 19 नवम्बर को सूबह साढ़े नौ बजे नामांकन करवाया जायेगा।
-✍️ मोहन थानवी

error: Content is protected !!