नोटबंदी से कुटीर उद्योग धंधे हुए बंद- वीरेन्द्र बेनीवाल

बीकानेर, 21 नवम्बर। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी वीरेन्द्र बेनीवाल ने बुधवार को क्षेत्र के 11 गांवों का सघन जनसम्पर्क किया। उन्होंने नया राणीसर, चक जोहड़, फुलेजी, चक असरासर, रामसरा, असरासर, जसवंतसर, लालेरा पट्टा महाजन, रतनीसर, बालादेसर, गंुसाईणा, अरजनसर स्टेशन में आमजन से सम्पर्क किया।

इन गांवों के लोगों ने जगह-जगह कांग्रेस के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का स्मरण करते हुए जगह-जगह उनका स्वागत किया। इस अवसर पर बेनीवाल ने नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि गत 5 वर्षों में लूणकरनसर के विकास का पहिया थम गया है। अब फिर मौका मिला है कि कांगे्रस को विजय बनाकर अवरूद्ध हुए विकास को पटरी पर लाने का आपको अवसर मिला है। कांग्रेस के शासनकाल में शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल सहित जनहित के अन्य कार्य पूरी सिद्धत के साथ लागू किए गए थे। लेकिन इन 5 वर्षों में लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र विकास की दृष्टि से पूरी तरह से पिछड़ गया है।

बेनीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा की गई नोटबन्दी और जीएसटी. ने आमजन, मजदूर, किसान, व्यापारियों की कमर तोड़ कर रख दी है। छोटे छोटे कुटीर उद्योग-धन्धे बन्द होने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों का रोजगार छिन गया है। गरीब वर्ग के सामने रोजी-रोटी का संकट आन पड़ा है, युवा वर्ग को यह बात समझनी होगी। भाजपा ने झूट्ठे वादों और जुमलों की बदौलत सत्ता हांसिल की है, जिससे सत्ता से बेदखल किया जाना बहुत जरूरी है। इस अवसर पर लूणकरनसर पंचायत समिति के प्रधान गोविन्द राम गोदारा, पूर्व प्रधान श्योदाना राम नायक, पूर्व प्रधान पतराम, कृषि उपज मण्डी के वाईस चेयरमेन मेघाराम मेघवाल, सरपंच संघ के अध्यक्ष प्रेम प्रकाश सहारण, सूई सरंपच प्रतिनिधि सुरेन्द्र सिहाग, नाथवाणा सरपंच सुरेश गोदारा, क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष लादूराम थालोड़, उरमूल डेयर के पूर्व अध्यक्ष राजाराम झोरड़, सेवादल के ब्लाॅक अध्यक्ष शंकर आचार्य मौजूद थे।

बडी संख्या में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की- इस अवसर पर मामराज तावणिया उपसरपंच रामसरा, जोरावर सिंह ग्राम ईकाई अध्यक्ष चक 301 आरडी सहित बडी सख्ंया में लोगो ने भाजपा छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई।
– – – – – – – – –

error: Content is protected !!