प्रभारी मंत्री रमेशचन्द मीणा का बारां आगमन पर स्वागत व अभिनन्दन

फिरोज़ खान
बारां, 6 जनवरी। जिले के प्रभारी मंत्री एवं खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री रमेशचन्द मीणा के बारां आगमन पर सर्किट हाउस में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई, एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी, गणमान्य नागरिकों आदि ने स्वागत व अभिनंदन किया।
प्रभारी मंत्री मीणा ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश सरकार गरीब व वंचित वर्ग के कल्याण हेतु प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है और सरकारी योजनाओं का समुचित लाभ पात्र व्यक्ति को सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसान व गरीब के हित को सर्वोपरी रखते हुए किसानों का कर्ज माफ किया गया है और यह सुनिश्चित किया जाएगा की कर्ज माफी का लाभ अधिक से अधिक किसानों को मिले। साथ ही किसानों को समय पर बिजली, पानी, खाद आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी।
मीणा ने कहा कि खाद्य सुरक्षा सूची से हटाए गए 90 लाख लोगों की समीक्षा की जाएगी तथा पॉस मशीन के माध्यम से राशन वितरण में लीकेज व अनियमितता को समाप्त किया जाएगा। साथ ही यह व्यवस्था की जाएगी की उपभोक्ता अपना राशन किसी भी राशन की दुकान से प्राप्त कर सके। उन्होंने बताया कि केरोसीन की आवश्यकता की समीक्षा कर जिलो को केरोसीन मुक्त भी किया जाएगा। इस प्रकार सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखते हुए बारां जिले में आमजन की मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ण करते हुए सर्वांगीण विकास किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक निर्मला सहरिया, प्रधान निधी चन्देल, विभिन्न विभागों के अधिकारी, गणमान्य नागरिक आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!