दुलचासर में मनरेगा से बनाएं खेल मैदान-जिला कलक्टर

बीकानेर, 11 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा है कि श्रीडूंगरगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के दुलचासर गांव में मनरेगा के माध्यम से खेल मैदान विकसित किया जाएगा।
गौतम ने शुक्रवार को दुलचासर में रात्रि चैपाल में ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुने और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। इस अवसर पर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को आवेदन के माध्यम से बताया कि गांव की स्कूल में खेल मैदान नहीं है। इस पर जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि मनरेगा सहित अन्य योजनाओं के माध्यम से खेल मैदान विकसित किया जाए,जिससे स्थानीय विद्यार्थी खेलांे का अभ्यास कर सकें। ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को तराशने के लिए खेल मैदानों का होना जरूरी है।
जिला कलक्टर ने उप खंड अधिकारी को निर्देश दिए कि गांव में पशु चिकित्सालय के भूमि का चिन्हीकरण कर विभाग को आवंटित करें, जिसे नए चिकित्सालय भवन का निर्माण करवाया जा सके। ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के पास वर्षों से मृत पशुओं को डाला जा रहा है,जिससे अस्पताल में आने वाले आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने उप खंड अधिकारी को निर्देश दिए मृत पशुओं के लिए नया स्थान चिन्हित करें ।
रात्रि चैपाल में ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को बताया कि दुलचासर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सही तरीके से नहीं हो रही है, इसे ठीक किया जाए तथा छह घंटें निर्बाध रूप से गुणवता पूर्वक विद्युत आपूर्ति करवाई जाए, जिससे सिंचाई आदि की जा सके। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण व स्थानीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment