जन समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करें-जिला कलक्टर

बीकानेर, 11 जनवरी। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने गुरुवार को श्रीडूंगरगढ़ में उप खंड कार्यालय, की विभिन्न शाखाओं का अवलोकन किया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को जन समस्याओं का तत्काल समाधान करें। कार्यालय में स्वच्छता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखें। उप खंड कार्यालय में आने वाले किसी परिवादी को अनावश्यक चक्कर नहीं लगाने पड़े।
उन्होंने ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक भी ली जिसमें उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मनरेगा में श्रमिकों की संख्या में वृद्धि के लिए कार्य करें। पात्र लोगों को रोजगार दें। मनरेगा में जिन श्रमिकों का भुगतान लम्बित है उन्हें तत्काल निस्तारित करें। रोजगार सहायक व ग्राम सेवक घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क करें तथा जिनको रोजगार की आवश्यकता है उन्हें तत्काल मनरेगा में कार्य दें। उन्होंने कहा कि उप खंड अधिकारी व ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौसमी बीमारियों विशेषकर स्वाइन फलू की रोकथाम के लिए आम लोगों में जागरूकता लाएं तथा समय-समय पर अस्पतालों का निरीक्षण करें।
जिला कलक्टर की जन सुनवाई-जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने उप खंड कार्यालय में लोगों के अभाव अभियोग सुने तथा उनके निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने जन सुनवाई के दौरान कहा कि मतदाता सूचियों का पुनर्रीक्षण कार्य चल रहा है, सभी पात्र लोगों के नाम जुड़वाएं।
—–
विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक 14 जनवरी को
बीकानेर, 11 जनवरी। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम की अध्यक्षता में 14 जनवरी को कलक्टर सभा कक्ष में विभिन्न विभागों की बैठकें होगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि अपरान्ह तीन बजे 15 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा, पानी-बिजली वितरण एवं बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक होगी। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को सुबह ग्यारह बजे बैठक आयोजित होगी।

कार्यशाला 15 को
सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज प्रेक्षागृह में 15 जनवरी को सुबह ग्यारह बजे जिला स्वच्छता मिशन के तहत ’मेरा गौरव मेरा प्रतिष्ठालय से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी जिसमें जिला प्रमुख, प्रधान, सरपंच व जिला स्तरीय अधिकारी शामिल होंगे।

Leave a Comment