पुष्करणा बालिका छात्रावास की आधारशिला रखी

बीकानेर,13 जनवरी। ऊर्जा,जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कला एवं संस्कृति मंत्री डाॅ. कल्ला ने कहा कि शिक्षा के विकास में भामाशाहों का सहयोग हो तो शिक्षा में गुणात्मक सुधार आते हैं। धन का उपयोग परोपकार के कार्यों में जो लगता है वह पूण्य कमाता है और समाज उसे सदा याद रखता है।
डाॅ.कल्ला रविवार को हरोलाई हनुमान मंदिर के पास पुष्करणा बालिका छात्रावास की आधारशिला रखने के बाद पुष्करणा समाज ट्रस्ट की ओर से आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बालिका छात्रावास के बन जाने के बाद राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से जोड़कर आवासित बालिकाओं को और अधिक सुविधाएं दिलाने के प्रयास किए जायेंगे। यहां अन्य योजनाओं के माध्यम से अलग-अलग तरह के शैक्षणिक व स्वरोजगार पाठ्यक्रम संचालित करवाएं जायेंगे।
डाॅ.कल्ला ने पुष्करणा समाज ट्रस्ट की ओर से निर्मित होने वाले छात्रावास के लिए अपना केबिनेट मंत्री का पहला वेतन देने की घोषणा की । साथ ही उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों द्वारा दो कमरों का निर्माण करवाया जायेगा।
इस अवसर पर पूर्व संरपंच रामकिशन आचार्य ने बताया कि इस बालिका छात्रावास के लिए डीएलसी दर पर भूमि का आवंटन नगर विकास न्यास द्वारा किया गया है। भवन का निर्माण हो जाने के बाद संभाग की पुष्करणा समाज की बालिकाओं को इसमें प्रवेश दिया जायेगा। इस अवसर पर पूर्व न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने कहा कि छात्रावास के बनने से बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। पूर्व महापौर मकसूद अहमद ने कहा कि पुष्करणा समाज ट्रस्ट एक लम्बे समय से छात्रावास की भूमि के लिए प्रयासरत था,समय तो लगा मगर ट्रस्ट की इच्छानुसार उन्हें भूमि मिली है। पुष्करणा समाज अब इसे शीघ्र मूर्त रूप देगा।
छात्रावास के शिलान्यास समारोह में जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा,राजेश चूरा,प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान पुष्करणा ब्राह्मण परिषद महेश व्यास,मनोहर किराडू,जर्नादन कल्ला,ब्रज बल्लभ बिस्सा, परशु राम सेवा समिति अध्यक्ष नवरतन व्यास,मुरलीधर किराडू व जितेन्द्र आचार्य,रामनाथ आचार्य आदि ने भी विचार व्यक्त किए। पुष्करणा बालिका छात्रावास निर्माण के लिए उपस्थित लोगों में विमल आचार्य,डाॅ.राहुल हर्ष,नवरतन व्यास,नरसिंह आचार्य,महेन्द्र चूरा आदि ने आवश्यक धन राशि देने की घोषणा की।
-✍️ मोहन थानवी

error: Content is protected !!