महाभारत सीरीयल के कलाकार पहुंचे नवग्रह आश्रम

मानवीय संवेदनाओं के साथ आयुर्वेद का उपचार बेमिसाल है- ऋषभ शुक्ला
मोतीबोर का खेड़ा(भीलवाड़ा)-
भीलवाड़ा जिले में मोतीबोर का खेड़ा में केंसर मुक्त भारत का निर्माण करने के संकल्प के साथ कार्यरत श्रीनवग्रह आश्रम में आज महाभारत सीरीयल के कलाकार ऋषभ शुक्ला, क्राइम पेट्रोल सीरीयल के आलोक शर्मा, बीकानेर के प्रसिद्व रंगकर्मी गोपाल व रचित ने पहुंच कर वहां किये जा रहे कार्यो का अवलोकन किया।
महाभारत सीरीयल के कलाकार ऋषभ शुक्ला की अगुवाई में पहुंचे इन कलाकारों ने वहां आश्रम संस्थापक हंसराज चोधरी ने स्वागत किया। उन्होंने आश्रम का साहित्य भेंट कर उनको आयुर्वेद के माध्यम से रोगियों की की जा रही सेवा व नवग्रह हर्बल वाटिका का निरीक्षण कराया। आश्रम के सुरेंद्र सिंह व परेश आचार्य ने वाटिका में रोपित किये गये 411 किस्मों के पौधों से कलाकारों को रूबरू कराया।
इस मौके पर महाभारत सीरीयल के कलाकार ऋषभ शुक्ला ने कहा कि आज के इस भौतिकवाद के युग में मानवीय संवेदनाओं को समझते हुए आश्रम संस्थापक हंसराज चोधरी द्वारा केंसर रोगियों के लिए जो निशुल्क दवाईयां उपलब्ध करायी जा रही है, यह एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि हंसराज चोधरी के थियेटर कलाकार होने के कारण ही वो मानवीय संवेदना को समझ कर इस पुनित कार्य को कर रहे हैं। शुक्ला ने कहा कि वो भी देश भर में घुम चुके है पर एक ही परिसर में इतनी अधिक मात्रा में औषधीय पौधे एक ही स्थान पर पाये गये है जो एक विश्व रिकार्ड भी है। शुक्ला ने कहा कि आयुर्वेद को बचाने के लिए श्रीनवग्रह आश्रम द्वारा किये जा रहे प्रयासों को शासन व प्रशासन के स्तर पर प्रोत्साहित व संरक्षित करने की महत्ती आवश्यकता है।

error: Content is protected !!