पर्यावरण संरक्षण के लिए साथ आये शहर के गणमान्य

सक्षम संस्थान लंबे समय से अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता रहा है, इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए संस्थान द्वारा अनेकों लोगों को साथ लेकर पर्यावरण संरक्षण के रूप में वृक्षारोपण का काम करा जा रहा है , जिसका पोस्टर जयपुर के सांसद राम चरण बोहरा द्वारा रिलीज़ करा गया , साथ ही जयपुर के सांगानेर क्षेत्र के विधायक अशोक लाहोटी व महिला नेता व राज्य महिला आयोग की पूर्व अद्यक्ष सुमन शर्मा ने भी 27 जुलाई से शुरू होने जा रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम का पोस्टर लांच करा।
सक्षम संस्थान की प्रोग्राम हेड ईवादीप सक्सेना ने बताया कि इस दिन उनकी बेटी का जन्मदिन है, इस दिन को वो स्वच्छ सांसो के उपहार के रूप में मनना चहाती हैं।
तेज़ी से बढ़ती गर्मी , कम हो रहीं बारिश यह सब पर्यावरण असुंतलन के कारण है। अगर हम सब प्रतिबद्ध हो जाएँ और अपने व अपने घर के सदस्यों के जन्मदिन पर 1 पेड़ लागए तथा उसकी देखभाल करें तो इससे अच्छा उपहार कुछ नहीं होगा।

ईवादीप के अनुसार इस बार उनके साथ बहुत से गणमान्य लोग तो जुड़े हैं ही ,साथ ही अनेकों सामाजिक संगठन भी साथ हैं जिनमे अवसर वेन्चर , दीप पब्लिक स्कूल, नवयुग थिंक इंडिया फाउंडेशन, रिदम फाउंडेशन, विंग्स ऑफ वर्डस , मनीष खंडेलवाल, पब्लिक हेल्थ ग्रुप, शैडो अलाइंस, नेशनल हेल्प फाउंडेशन आदि भी सहयोग कर रहे हैं।

इस अभियान का उद्देश्य ना केवल लोगों में पेड़ लगा कर जागरूकता लाना है , बल्कि 1-1 पेड़ की देखभाल की ज़िम्मेदारी देना भी है, पेड़ हैं तो हमारी साँसे है, यह हर खास-आम को समझना होगा। । अगर आप भी इस अभियान से जुड़ना चाहते हैं तो 9672999416 पर कॉल कर के अधिक जानकारी ले सकते हैं।

error: Content is protected !!