कला मंज़र के तत्वावधान में छोटे बच्चों से झंडारोहण करवाकर मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

जयपुर// रविवार , 26 जनवरी 2020 को प्रात: 10 बजे, गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में संस्था ”कला मंज़र” के सौजन्य से महिला परिषद द्वारा संचालित स्कूल ”अरुण बाल निकेतन” में झंडारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
संस्था की संस्थापिका मीनाक्षी माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में 1975 के बैच की सेवानिवृत्त वरिष्ठ आई. ए. एस. मीनाक्षी आहूजा एवं महारानी कॉलेज की पूर्व प्राचार्या सुश्री डॉ. अमला बत्रा एवं पूर्व प्रिंसिपल सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज व वर्तमान में विभागाध्यक्ष, डरमोलॉजी विभाग डॉ. यू.सी. अग्रवाल को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।
झंडारोहण छोटे बच्चों के हाथों से करवाया जाएगा साथ ही एक दिन पहले बच्चों की विशेष वर्कशॉप लगाई जाएगी जिसमें उनसे तिरंगा झंडा बनवाकर तिरंगे की कहानी से अवगत करवाया जाएगा। संस्था के संरक्षक अनिल सक्सेना ने बताया कि कला मंज़र की ओर से बच्चों को प्रेरक गीत व नृत्य भी सिखाया जा रहा है ,पूर्णिमा कौल बच्चों को कठपुतली का खेल के माध्यम से स्वच्छता व पोषक आहार के बारे में बताएंगी, लेखिका मुखर कविता बच्चों को कहानी के रूप में उनके मूलभूत अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में जानकारी देंगी।
अरुण बाल निकेतन की सचिव सभी स्वागत करेंगी और स्कूल व संस्था के बारे में बताएंगी।

error: Content is protected !!