पत्रकारों के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर, बैठक कर लिए निर्णय

उदयपुर । रविवार दोपहर को इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट की ग्रामीण इकाई की जिला स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) नरेन्द्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में आए पत्रकारों का पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष फूलशंकर डामोर ने कहा कि फरवरी माह में जयपुर में आईएफडब्ल्यूजे के बैनर तले आयोजित किए जा रहे प्रदेश स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में उदयपुर जिले से सर्वाधिक पत्रकारों की भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। बैठक में उपस्थित उदयपुर जिले के ब्लॉक अध्यक्षों को सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां दी गई।
इस दौरान ग्रामीण पत्रकारों के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा गई। खैरवाड़ा के वरिष्ठ पत्रकार धरणेन्द्र जैन ने कहा कि वर्तमान समय में ग्रामीण पत्रकारों के लिए ब्लॉक स्तर पर पत्रकार कॉलोनियां बनाने, ग्रामीण पत्रकारों को भूखण्ड व आवास मुहैया करवाने व ब्लॉक स्तर पर प्रेस क्लब के लिए भूमि आवंटन कर भवन बनाने की जरूरत है।
गोगुंदा ब्लॉक अध्यक्ष लखन सालवी ने कहा कि पत्रकारों के खिलाफ कई आरोप लगाए जाते रहे है, ऐसे मामलों की जानकारी मिलने पर संगठन की ओर से फैक्ट फाइंडिंग करवाकर मामले की सही रिपोर्ट जारी करनी चाहिए।
जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश स्तरीय सम्मेलन के माध्यम से सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने व पत्रकारों के अधिस्वीकरण का सरलीकरण करने की मांग करने सहित 13 मांगे की जाएगी।
इस अवसर पर पत्रकार शिव कुमार जोशी, हितेश जोशी, सतवीर सिंह पहाड़ा, संजय सोनी, मावली के जमनेश आमेटा, दिलखुश सालवी सहित संगठन से जुड़े कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!