मेगा हाइवे की चौड़ाई बढ़ाने की मांग, किया प्रदर्शन

मंगलवार को रात को एसडीओ कार्यालय में प्रदर्शन कर एसडीओ को ज्ञापन देकर वार्ता करते प्रदर्शनकारी

शाहपुरा/ जयपुर कांकरोली मेगा हाइवे वाया शाहपुरा सडक़ मार्ग पर शाहपुरा पालिका क्षेत्र में पूर्व में निर्धारित चौड़ाई को कम करने के विरोध में आक्रोशित लोगों ने शाहपुरा जागृति मंच का गठन किया है। मंच के बैनर तले देर सांय यहां एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम पर एसडीओ को ज्ञापन दिया गया। एसडीओ के प्रशासन गावों के संग अभियान से लौटने के बाद उनको ज्ञापन दिया गया जिसमें चेतावनी दी है कि सडक़ की चौड़ाई बढ़ा कर पूर्व में तय २० मीटर नहीं करने के विरोध में शाहपुरा में २८ जनवरी को बंद कराया जायेगा। एसडीओ ने इस संबंध में संबधित कार्यकारी एजेंसी से वार्ता कर २३ जनवरी को वस्तुस्थिति से अवगत कराने का आश्वासन दिया है।
मेगा हाइवे के पालिका क्षेत्र में शुरू किये गये कार्य में सडक़ की चौड़ाई को २० मीटर से घटाकर ७ मीटर करने के विरोध में मंगलवार को देर सांय महलों के चौक में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों व नागरिकों की संयुक्त बैठक आयोजित कर इस संबंध में आंदोलन करने का निर्णय लिया है। बाद में सर्वसम्मति से आंदोलन करने के लिए शाहपुरा जागृति मंच का गठन किया गया जिसमें रतनलाल झंवर को अध्यक्ष तथा शमसुदीन भाटी को सचिव बनाया गया।
इसके बाद सभी लोगों ने देर रात को एसडीओ कार्यालय पर पहुंच कर प्रदर्शन किया। एसडीओ के बासेड़ा कैंप में होने से उनके आने की इंतजार की गई तब तक प्रदर्शन किया गया। एसडीओ बजरंग लाल वर्मा के पहुंचने पर उनको राज्यपाल के नाम पर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में साफ तौर पर कहा गया है कि राजनीतिक व प्रशासनिक प्रभाव से सडक़ की चौड़ाई को कम किया जा रहा है, उसे शाहपुरा के वाशिंदे बर्दाश्त नहीं करेगें। ज्ञापन में कहा गया है कि चौड़ाई कम होने से इस क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों के होने से आये दिन दुर्घटनाएं होगी। चौड़ाई को पूर्व में तय २० मीटर ही नहीं रखा गया तो २८ जनवरी को शाहपुरा बंद कराया जायेगा तथा निर्माण स्थल पर पहुंच कर मंच के बैनर तले धरना दिया जायेगा।
इस पर एसडीओ ने कार्यकारी एजेंसी से बुधवार को वार्ता कर वस्तुस्थिति का पता लगा कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिस पर एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन को समाप्त किया गया।
-मूलचंद पेसवानी 

1 thought on “मेगा हाइवे की चौड़ाई बढ़ाने की मांग, किया प्रदर्शन”

  1. Mega highway with 20 mtr. width is to be maintained as planned earlier for overall development of Shahpura in order to enhance connectivity with higher order towns/cities. This will boost economic growth in all the sectors of the local economy including tourism.

Comments are closed.

error: Content is protected !!