काछोला में ‘एक शाम शहीदों के नाम’ से दी शहीदों को श्रद्धांजलि

भीलवाडा। काछोला कस्बे में प्रेस क्लब के तत्वावधान में बुधवार रात्रि को ‘एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन कर देश के शहीदों को भावभीनी श्रृद्वांजलि दी गई। विधायक कु. प्रदीप कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य, प्रेस क्लब के संरक्षक कानसिंह ओस्तवाल की अध्यक्षता व राजस्थान पत्रकार परिषद के जिलाध्यक्ष मूलचंद पेसवानी व सरपंच जसकंवर जैन के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित सांस्कृतिक संध्या के आयोजन में काछोला व मांडलगढ़ क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व अधिकारी गण मौजूद रहे। एक शाम शहीदों के नाम ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर देने वालों की याद ने उपस्थित लोगों की आंखें गीली कर दी। इस शाम शहीद कार्यक्रम की शुरुआत तहसीलदार गजानंद जांगीड़ व नायब तहसीलदार ज्ञानचंद जैन ने दीप जला कर की। विधायक सिंह ने शहीदों के चित्र के समक्ष मशाल को प्रज्ज्वलित किया।
इस मौके पर जिला परिषद सदस्य धन्नादेवी योगी, नरेगा कार्यक्रम अधिकारी राघवेंद्र सिंह, डा. दिलीप सोनी, वैद्य कैलाशचंद्र वैष्णव, जिला कांग्रेस सचिव कुलदीप सिंह, प्रेस क्लब जहाजपुर के दिनेश पत्रिया, प्रेस क्लब मांडलगढ़ के केसरीमल मेवाड़ा व पीरू मोहम्मद मंसूरी, प्रेस क्लब काछोला के अध्यक्ष पीके वैष्णव आदि मौजूद रहे।
शाम-ए-शहीद कार्यक्रम में देश के इतिहास व देश के लिए शहीद हुए सैकड़ों शहीदों के बारे में बताया गया। तथा रिदम म्यूजिकल ग्रुप भीलवाड़ा के तत्वावधान में हरिश पंवार के निर्देशन में गायिका लता उदयपुर व गायक कुमार अजय कोटा ने एक से बढ़ एक देशभक्तिों की प्रस्तुति दी। कलाकारों ने एक से बढ कर एक देशभक्ति गीत व गजल से शहीदों के रंग में कार्यक्रम को गमगीन व खुशनुमा बना दिया। इसके अतिरिक्त देश भक्ति गीतों के माध्यम से भारत के शहीद सपूतों के बारे में बताया गया।
इस मौके पर विधायक कु. सिंह ने कहा कि शहीदों को याद करने व नई पीढ़ी को शहीदों की जानकारी उपलब्ध करवाने को लेकर ही आज यह समारोह का आयोजन किया गया। कानसिंह ओस्तवाल ने कहा कि जिन सैनिकों की बदौलत हम अपने घरों में चैन की नींद सोते हैं, वैसे अमर व शहीद सेनानियों के परिवार के कल्याणार्थ सभी को दिल खोल कर कोष में दान देना चाहिए। इस मौके पर बाहर से आये पत्रकारों का अभिनंदन भी किया गया।
कार्यक्रम की शुरूआत में प्रेस क्लब की ओर से कानसिंह ओस्तवाल, पीके वैष्णव, भेरूलाल मंत्री, मोहम्मद शाबीर रंगरेज, नवीन कुमार जैन, हरिप्रकाश जाट, योगेश मालू, अनिल सोनी, अमित बसेर, विकास काष्ट व भगवान मंत्री ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
-मूलचंद पेसवानी 

1 thought on “काछोला में ‘एक शाम शहीदों के नाम’ से दी शहीदों को श्रद्धांजलि”

Comments are closed.

error: Content is protected !!