इतिहास के भ्रष्टतम मुख्यमंत्री है गहलोत-वसुन्धरा

vasundhara 10गोगुन्दा/उदयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि इस सरकार का मुखिया इतिहास का भ्रष्टतम मुख्यमंत्री है और यह सरकार अब तक की भ्रष्टतम सरकार। श्रीमती राजे उदयपुर जिले में महाराणा प्रताप की राजतिलक स्थली गोगुन्दा में विशाल आमसभा को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले डीएमके  नेता एम करूणा निधि ने समर्थन वापस ले लिया तो उनके बेटे के यहां सीबीआई के छापे डलवा दिये। कांग्रेस की शुरू से ही अपने प्रतिद्वदियों को डराने की फितरत रही है। कोई सामने तो आये, मैं इनसे डरने वाली नहीं हूं। मैं इनसे हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हूं, क्योंकि मैं जनता की नजरों में सही हूं।
श्रीमती राजे ने सुराज संकल्प यात्रा के तीसरे दिन इस विशाल सभा में कहा कि अब चुनाव आने वाले है, ये लोगों को डरायेंगे, धमकायेंगे, पैसे बांटेंगे, लेकिन इनसे डरने की जरूरत नहीं है। मैं कदम-कदम पर साथ हूं।
उन्होंने कहा कि मैं गहलोत से पूछना चाहती हूं कि प्रदेश की जनता उनसे क्यों  खुश नहीं है? इसलिये क्योंकि साढे चार साल में उन्होंने जनता के लिए कुछ किया ही नहीं। हम जो भी वादा करते हैं, उसे निभाते है। और आज इसलिये जनता भाजपा के साथ है। और ये वादा करते हैं और फिर भूल जाते हैं। इसलिये जनता इनके खिलाफ है।
मैं तो यहीं थी, आप कहां थे
श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि भाइयों और बहनों प्रदेश के मुखिया आज सवाल कर रहे हैं कि मैं चार साल कहा थी? मुख्यमंत्री जी आप तो गोपालगढ़ की मस्जिद में मुसलमानों पर गोलियां चलवाकर राजधानी में राजनीति कर रहे थे और मैं गोपालगढ़ में उनका दुख-दर्द बांट रही थीं। मुख्यमंत्री जी जब आपकी सरकार ने नकली दवाओं से तीस प्रसुताओं की जान ले ली थी, उस वक्त मैं आपके गृहक्षेत्र जोधपुर में मैं उनके परिजनों के आंसू पोंछ रही थी। विपक्ष का धर्म होता है विधानसभा में जनता की आवाज बनना। रिकार्ड देख लीजिये, मैं तो विधानसभा के हर सत्र में उपस्थित थी, लेकिन आप जब विपक्ष में थे, पूरे पांच साल कहां गायब रहे। क्या आपने जनता की किसी समस्या पर एक भी शब्द विधानसभा में बोला। जनता आपसे इसका रिकार्ड मांग रही है।
फीता काटो सरकार है
प्रदेश की इस कांग्रेस सरकार ने साढे़ चार साल और कुछ तो किया नहीं, बस फीते काटती रही। जनता ने एक काम बताया, तीन घोषणा कर दी, लेकिन जमीन पर एक भी नहीं। बस घोषणा दर घोषणा। जमीन पर कुछ नही। इसलिये ये तो फीता काटो सरकार है। जिसने साढे़ चार साल ज्यादातर हमारी योजनाओं के फीते काटे।
कुंभ करण भी 6 महीनों में जागता था, लेकिन ये सरकार साढे चार साल सोई रही
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने गोगुन्दा में कहा कि कुंभ करण भी 6 माह बाद जाग जाता था, लेकिन ये सरकार साढे़ चार साल तक सोई रही। न कोई काम किया और न जनता की सुध ली। व्यापारी, महिला, नौजवान, किसान, सब के सब आहत, सबके चेहरे उतरे हुए, सब परेशान क्योंकि सरकार सोई रही।
मची है सरकार में खलबली
वसुन्धरा ने कहा कि तीन दिन हुए हैं सुराज संकल्प यात्रा को। यात्रा में उमड़ रहे जनसैलाब को देखकर सरकार में अभी से खलबली मच गई है। 80 दिन की यात्रा में इनका क्या हाल होगा। ये आप अंदाजा लगा सकते है। आज आदिवासी इलाके में डॉक्टर नहीं है, अध्यापक नहीं है। कभी सोचा इस सरकार ने आदिवासी किस हाल में जी रहा है, महिलाओं पर जुल्म की इंतहा हो रही है, कभी सोचा इस सरकार ने। अगर सरकार जनता की पीड़ा पर ध्यान देती तो ये खलबली नहीं मचती।
मेवाड़ का कर्ज चुकाऊंगी
श्रीमती राजे ने कहा कि पिछली बार भी उन्होंने परिवर्तन यात्रा मेवाड़ से शुरू की थी, तो उन्हें ऐतिहासिक 120 सीटे मिली। उनकी सरकार ने उन्होंने मेवाड़ के लिए बहुत कुछ करने की कोशिश की, लेकिन फिर भी कई काम बाकी रह गये। इसलिये इस बार सरकार आई, तो मेवाड़ का कर्ज जो उनके सिर पर है उसे उतारने का दिल से प्रयास करेगी।
प्रताप के राजतिलक स्थल पर शीश नवाया
श्रीमती वसुन्धरा राजे गोगुन्दा में महाराणा प्रताप के राजतिलक स्मारक पर गई, जहां उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाये और शीश नवाया। उन्होंने राज तिलक स्मारक का अवलोकन भी किया।
आदिवासियों के लिए फोरेस्ट एक्ट में बदलाव हो
कोटड़ा (उदयपुर)। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि वन विभाग के कानूनों में संशोधन होना चाहिए क्योंकि इसकी मार सबसे ज्यादा भोले भाले गरीब आदिवासियों पर पड़ रही है। वे जंगल से दो वक्त की रोटी बनाने के लिए लकड़ियां लाते हैं और उन्हें सजा हो जाती है। खाना बनाने के लिए दो टहनियां काटने वालों  को भी फोरेस्ट एक्ट में वही सजा मिलती है जो ट्रेक्टर भर कर लकड़िया ले जाने वालों को। इसलिए इस एक्ट में सुधार होना चाहिए। ताकि आदिवासियों और आम गरीब आदमी को राहत मिल सके।  श्रीमती राजे सुराज संकल्प यात्रा के तीसरे दिन उदयपुर जिले के कोटड़ा गांव में एक विशाल जन सभा को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होनें कहा कि कांग्रेस ने आजादी से लेकर आज तक आदिवासियों को अपना वोट बैंक समझा लेकिन कभी उनका उत्थान नहीं किया। लेकिन कांग्रेस भूल गयी कि महाराणा प्रताप की धरती पर बसर कर रहे स्वाभिमानी आदिवासी अंगड़ायी लेते हैं तो बड़ी बड़ी सरकारें बदल जाती हैं। और इस बार मेवाड़ के आदिवासी ने अंगड़ायी ले ली है इसलिए इस कांग्रेस सरकार का जाना तय है सभा को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने भी सम्बोधित किया।

error: Content is protected !!