रेल और राजनीति का सफर एक जैसा है-वसुन्धरा

photo (3)जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि रेल और राजनीति का सफर एक जैसा है। किसी मुकाम तक पंहुचने के लिए रेल में सफर करना पड़ता है लेकिन  रेल छूट जाती है तो इंसान समय पर मंजिल तक नहीं पंहुच पाता। राजनीति में भी ऐसा ही होता है, पांच साल बाद राजनीति की रेल प्लेटफार्म पर आकर खड़ी होती है और गलती से अगर आप चूक गये तो पूरे पांच साल इंतजार करना पड़ता है। इसलिए  इस बार अगर ट्रेन छूट गयी तो फिर पांच साल तक प्लेटफार्म पर खड़ी होने वाली नहीं है। लेकिन उन्हें पूरा यकीन है कि इस बार ट्रेन नहीं छूटेगी और लोग निश्चित रूप से सही ट्रेन में ही सफर करेंगे। श्रीमती राजे  झालावाड़ में झालावाड़ सिटी कोटा पेसेन्जर ट्रेन के फ्लेग ऑफ सेरेमनी कार्यक्रम में बोल रही थी। ट्रेन का फ्लेग ऑफ झालावाड़-बारां सांसद दुष्यंत सिंह ने किया था। श्रीमती राजे ने झालावाड़ सिटी कोटा पेसेंजर ट्रेन का सपना साकार होने के लिए वहां की जनता और सांसद दुष्यंत सिंह के प्रयासों की सराहना की। उन्होनें झालावाड़ के सपनों की इस रेल को भोपाल तक जोड़े जाने की आवश्यकता बतायी।
वसुन्धरा ने की पेसेंजर ट्रेन के जनरल डिब्बे में सवारी
झालावाड़ सिटी कोटा पेसेंजर ट्रेन के फ्लेग ऑफ सेरेमनी के बाद श्रीमती राजे इसी पेसेंजर ट्रेन के जनरल डिब्बे में सवार होकर कोटा पंहुची। उन्होनें  टिकट खिड़की पर 20 रुपये देकर अपना टिकट भी खरीदा। झालावाड़ से  कोटा पंहुची यह ट्रेन जुल्मी, रामगंजमण्डी, मोडक, कंवलपुरा, दरा, अलनिया, डाढ़देवी और डकनिया स्टेशन पर भी रुकी जहां खबर मिलते ही कार्यकर्ताओं ने राजे का जोरदार स्वागत किया। ट्रेन में सवार पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा कि वे जब 1989 में पहली बार सांसद बनी तब से वे कोटा तक अक्सर  ट्रेन से ही आती जाती रही है।
उत्तराखण्ड में फंसे श्रद्धालुओं के लिए भाजपा की हेल्प लाइन
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने झालावाड़ से लौट कर जयपुर हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि  उत्तराखण्ड में हुई हृदयविदारक प्राकृतिक आपदा से हम सब बहुत आहत हैं। इस आपदा का पता लगने के तुरन्त बाद उन्होनें राजस्थान के श्रद्धालुओं की मदद के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचन्द्र खण्डूरी से बात की थी। उसके बाद  वहां राजस्थानियों की मदद के लिए भाजपा पूरी तरह से जुट गई है। श्रीमती राजे ने बताया कि राजस्थान भाजपा की ओर से उत्तराखण्ड में फंसे श्रृद्धालुओं की सहायता के लिये आज से  हेल्पलाईन सेवा शुरू कर दी गयी है। कोई भी व्यक्ति इरचण्सिववकीमसचसपदम/हउंपसण्बवउ पर सहायता के लिये संपर्क कर सकता है। दुःख की इस घड़ी में राजस्थान भाजपा श्रद्धालुओं और उनके परिजनों के साथ खड़ी है। उन्होने बताया कि 23 जून स्व.श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस है  जिसे भाजपा उत्तराखण्ड सहायता दिवस के रूप में मनायेगी। भाजपा आपदा राहत कोष बनाकर उत्तराखण्ड पीड़ित सहायतार्थ  23 और 24 जून को सहायता राशि और सामग्री इकट्ठा कर प्रभावित इलाकों में भेजेगी। इसके लिए भाजपा का एक दल उत्तराखण्ड जायेगा।
error: Content is protected !!