झूठे विज्ञापनों से जनता की आंखों में धूल झोंक रही है सरकार

DSC_0084बुहाना/ पिलानी, झुंझुनूं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने नये और जनता के सपनों के राजस्थान का संकल्प दोहराते हुए सरकार पर जमकर प्रहार किये और कहा कि ये सरकार झूठे विज्ञापनों के जरिए जनता की आंखों में धूल झोंक रही है, लेकिन राजस्थान के समझदार और स्वाभिमानी लोग अब इस सरकार के झांसों में आने वाले नहीं है। श्रीमती राजे झुंझुनूं सहित जिले के बुहाना और पिलानी कस्बे में सुराज संकल्प यात्रा की विशाल जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थी। यात्रा के दौरान राजे को सुनने के लिए तेज बारिश में भी लोग डटे रहे। रास्ते में कई जगह बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी भीगते हुए वसुन्धरा का स्वागत किया।
उन्होंने कहा कि ये सरकार अपनी झूठी घोषणाओं को उपलब्धियां बताकर जनता के साथ फरेब कर रही है। राजे ने सरकारी विज्ञापनों का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि अपनी उपलब्धियों में झुुंझुनूं में शारीरिक शिक्षा और खेल विश्वविद्यालय की बात तो सरकार के विज्ञापन में कही गई है, लेकिन झुंझुनूं की जमीन पर यह विश्वविद्यालय कहीं नहीं है। इसी तरह महिला थानों में महिला सुरक्षा और सलाह केन्द्रों के संचालन की बात एक सरकारी विज्ञापन में कही गई है, लेकिन सच यह है कि देश में राजस्थान महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश है। निःशुल्क दवाइयों और निःशुल्क जांच के विज्ञापनों पर भी कटाक्ष करते हुए राजे ने कहा कि अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है। फिर कैसी मुफ्त दवा और कैसी मुफ्त जांच? काम करके विज्ञापन दो तो ठीक है, लेकिन झूठे विज्ञापनों से जनता के पैसे को बर्बाद करो ये ठीक नहीं। भले ही कुछ लोगों को कुछ समय तक बेवकूफ बनाया जा सकता है, लेकिन सब लोगों को पूरे समय बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। सरकार को ये समझ लेना चाहिए।
2200 पद, 11 लाख आवेदन
वसुन्धरा राजे ने कहा कि एक ओर तो सरकार नौकरियां देने का दावा कर रही है और दूसरी ओर नौकरी नहीं मिलने की पीड़ा में परिवार टावर पर चढ़ रहे है। बेरोजगारी का तो ये आलम है कि हाल ही में हुई पटवारी के 2200 पदों के लिए 11 लाख बेरोजगारों ने आवेदन किया और 7 लाख ने परीक्षा दी। इससे ज्यादा बड़ी शर्म की और क्या बात होगी कि सूचना सहायक भर्ती परीक्षा के लिए 50 हजार अभ्यर्थी राज्य से बाहर परीक्षा देंगे, क्योंकि सरकार के पास एक साथ 70 हजार कम्प्यूटर उपलब्ध नहीं है। राजस्थान के ये अभ्यर्थी सलेक्ट होने के बाद नौकरी भले ही राजस्थान में करेंगे, लेकिन उन्हें परीक्षा देने तो उन्हें दूसरे प्रदेशों में जाना पडे़गा। ये तो इस सरकार का हाल है।
सीबीआई से राजस्थान पुलिस अच्छी 
वसुन्धरा राजे ने कहा कि सीबीआई अपराधियों के लिए नहीं भाजपा नेताओं के लिए है। जब कोई उनसे सीबीआई से जांच कराने की मांग करता है तो वह साफ कह देती है कि सीबीआई से तो हमारी राजस्थान पुलिस ही अच्छी है। सीबीआई तो गुलाबचंद कटारिया जैसे नेता को कांग्रेस के इशारे पर फसाने का काम करती है।
किसानों को नहीं मिल रहा खाद बीज
वसुन्धरा राजे ने कहा कि फसल बुआई का समय आ गया लेकिन किसानों को अनुदान पर मिलने वाला खाद बीज नहीं मिल रहा। ये रहे मौजूद- नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह, हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, सांसद दुष्यंत सिंह, निहारिका राजे, पूर्व मंत्री डॉ. हरिसिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. दिगम्बर सिंह, विधायक सुंदर काका, रणवीर पहलवान, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश भट्ट, जिला अध्यक्ष दशरथ सिंह सहित कई नेता।
error: Content is protected !!