माताश्री गोमतीदेवी जनसेवा निधि को राज्यस्तरीय पुरस्कार

nabard award (2)nabard award (1)भरतपुर। लुपिन ह्यूमन वैलफेयर एण्ड़ रिसर्च फाउण्डेशन की सहयोग संस्था माताश्री गोमतीदेवी जनसेवा निधि, अलवर को राष्ट्रीय कृषि ग्रामीण विकास बैंक(नाबार्ड) ने सर्वश्रेष्ठ किसान क्लब का राज्यस्तरीय प्रशंसा पुरस्कार प्रदान किया है जिसे संस्था के अधिशाषी निदेशक सीताराम गुप्ता ने प्राप्त किया।
नई दिल्ली में नाबार्ड द्वारा आयोजित समारोह में प्राथमिक परियोजनाओं के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन एवं फसलों की उत्पादकता वृद्धि में उल्लेखनीय कार्य करने पर माताश्री गोमती देवी जनसेवा निधि को यह पुरस्कार प्रदान किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि राज्य के मुख्य सचिव श्री सी.के.मैथ्यू, विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त मुख्य सचिव सी.एस.राजन, प्रमुख शासन सचिव सहकारिता विपिन गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव कृषि डी.बी. गुप्ता उपस्थित थे। अध्यक्षता नाबार्ड के मुख्य महाप्रबन्धक जिजि माम्मेन ने की।
समारोह में राज्य के मुख्य सचिव सी.के.मैथ्यू ने ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान करने और उत्पादकता वृद्धि में नाबार्ड की सराहनीय भूमिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि माताश्री गोमती देवी जनसेवा निधि संस्था ने निश्चय ही उल्लेखनीय कार्य कर ग्रामीणों की आय में आशातीत वृद्धि की है। ऐसा ही कार्य अन्य संस्थाओं को करने की आवश्यकता है। समारोह में लुपिन के अधिशाषी निदेशक सीताराम गुप्ता ने संस्था द्वारा संचालित विभिन्न आयवर्द्धक गतिविधियों, महिला एवं बाल कल्याण कार्यक्रमों आदि पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि संस्था गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले लोगों के उत्थान में भी कार्य कर रही है। जिसके परिणाम मिलने प्रारम्भ हो गए हैं।
समारोह में माताश्री गोमती देवी जनसेवा निधि अलवर के मुख्य परियोजना समन्वयक वेदप्रकाश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।
-सत्येन्द्र शर्मा

-Kalyan Singh Kothari, Media Consultant, Mobile: 9414047744

 

error: Content is protected !!