भाजपा नेता भींडर ने चुनाव आयोग को की शिकायत

randhir singh bhindarउदयपुर। उदयपुर जिले के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर ने मतदाता सूची में फर्जी नाम जोडऩे को लेकर रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है। उन्होंने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर बताया है, कि वल्लभनगर विधान सभा क्षेत्र में कुछ सरकारी कर्मचारी मतदाता सूचियों में फर्जी नाम जोड़ रहे हैं। भींडर ने बताया कि कुछ सरकारी कर्मचारी बूथ लेवल अधिकारियों पर दबाव डालकर ऐसे लोगों के नाम भी मतदाता सूचियों में जुड़वा रहे हैं जो कि वल्लभनगर विधान सभा क्षेत्र में निवास ही नहीं कर रहे है। यह इसलिए किया जा रहा है ताकी सत्तारूढ़ पार्टी को विधानसभा चुनाव में लाभ पहुंच सके।
पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि सरकार के कुछ चहेते अधिकारी इसमें शामिल है। ऐसे अधिकारियों का हाल ही में सरकार ने विधानसभा क्षेत्र में तबादला किया है। ऐसे में इसकी जांच करवाकर कार्रवाई की जाए।
लेकसिटी उदयपुर में होगा एयर काफ्ट प्रदर्शन, जगमग रौशनी से चमकेगे सरकारी भवन 

उदयपुर। आगामी 15 अगस्त को उदयपुर के गांधी ग्राउंड में होने वाले स्वाधीनता दिवस समारोह में इस बार एयर क्राफ्ट का प्रदर्शन खास आकर्षण होगा। उदयपुर के जिला कलेक्टर आशुतोष पेंढणेकर ने रविवार को तैयारियों का जायजा लिया व समारोह को आकर्षक बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे एयरविंग के अधिकारियों से बातचीत कर एयर क्राफ्ट प्रदर्शन की तैयारी शुरू करावें। कलेक्टर ने एडीएम सिटी मोहम्मद यासिन पठान से अब तक की तैयारियों की जानकारी भी ली।
उन्होंने स्वाधीनता आंदोलन में योगदान देने वाले स्वाधीनता सेनानियों को शॉल एवं श्रीफल से सम्मानित करने के एडीएम को निर्देश दिए। इस दौरान एसपी महेश गोयल, एडीएम (प्रशासन) नारायण सिंह, नगर निगम आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ, तहसीलदार भगवान दास, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एन. बैरवा व अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रागिनी अग्रवाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे। इधर विभिन्न टुकडिय़ों ने रविवार को गांधी ग्राउंड में परेड रिहर्सल की।
राजकीय भवनों पर होगी रोशनी :
कलेक्टर ने 14 व 15 अगस्त को नगर निगम व नगर विकास प्रन्यास को राजकीय भवनों, ऐतिहासिक इमारतों, दरवाजों एवं उद्यानों पर आकर्षक रोशनी करने के निर्देश दिए।

-सतीश शर्मा

error: Content is protected !!