बाड़मेर विधायक का फिर चुनाव आयोग को धत्ता

badmer thumbबाड़मेर / बाड़मेर जिला मुख्यालय पर वर्त्तमान विधायक द्वारा गुरूवार को फिर जाती विशेष का सम्मलेन आयोजित कर उनके लिए भोज कि व्यवस्था कि गई जबकि चुनाव आयोग फिर आँखे मुंड कर बेठा रहा। बिना प्रशासनिक स्वीकृति के आयोजित इस सभा का आयोजन होटल न्यूज़ रिसोर्ट के सामने एक कांग्रेस कार्यकर्ता के भवन में किया गया जिसमे जैसलमेर यु आई टी चैयरमेन उम्मेद सिंह तंवर ,विधायक और कांग्रेस प्रत्यासी मेवाराम जैन ,बाड़मेर कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गोर्धन सिंह सहित कई लोगो ने शिरकत कर कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देने कि अपील कि। करीब तीन घंटे के इंतज़ार के जूट करीब सौ लोगो कि इस सभा में रवाना राजपूत समाज सम्मलेन का नाम दिया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य कांग्रेस प्रत्यासी के लिए वोट जुटाना था। इधर रिटर्निंग अधिकारी से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। बाड़मेर विधायक द्वारा पूर्व में दो मर्तबा आचार संहिता का उल्लंघन किया जा चुका हें जिसकी शिकायते चुनाव अधिकारी को प्राप्प्त हुई थी। इस बार फिर उनके द्वारा चुनाव आचार संहिता कि धज्जिया उड़ाई गयी।
हेमाराम चौधरी लड़ेंगे चुनाव ९ को नामांकन 

बाड़मेर आगामी विधानसभा मे कांग्रेस पार्टी द्वारा गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी की घोषणा नही करने से राजनितिक हलको मे भुचाल मच गया था की राजस्थान के कद्दावर जाट नेता व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी को टिकट नही मिलने से कांग्रेस पार्टी के लिए परेशानियो का कारण बनता जा रहा है। बाड़मेर जिले की सातो विधानसभा क्षेत्र मे जाट बहुल्य है और वह भाजपा की तरफ मुड़ सकते है। वही राजनितिक हल्को से यह बात भी निकल कर सामने आ रही थी की गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र से हेमाराम चौधरी को कुछ अप्रिय परिणाम की आशंका के चलते चुनाव नही लड़ने के संकेत दिए थे। जिसके कारण पार्टी असंमजय की स्थिति मे पड़ गई थी। लेकिन आज हेमाराम को मनाने के लिए बड़ी संख्या मे गुड़ामालानी क्षेत्र के कार्यकर्ताओ व नेताओ ने चुनाव लड़ने के लिए राजी कर लिया है। और हेमाराम चौधरी ने भी चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए है।
 अपना नामांकन दाखिल करेंगे
धारीवाल ने भाकपा से भरा परचा 
बाड़मेर -आगामी विधानसभा चुनावो के नामाकंन के तीसरे दिन बाड़मेर मे आज भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी नानकदास धारीवाल ने अपना नामाकंन दाखिल किया। इस मौके पर नानकदास ने पत्रकारो से बातचीत करते हुए मजदूर,किसान,गरीबो की आवाज उठाने वाली पार्टी है। और जनता का इस बार भाजपा व कांग्रेस दोनो पार्टीयो से विश्वास उठ चुका है। इसलिए पार्टी ने मुझे मौका दिया है और इस बार जनता मुझ पर विश्वास कर मुझे जिताएगी। धारीवाल पहले भी दो बार चुनावो मे भाग्य आजमा चुके है।

पेड़ न्यूज़ पर कड़ी नज़र 

बाड़मेर बाड़मेर मे निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार खबरो पर पैनी नजर रखने के लिए अब तीन पारियो मे 24 घंटो तक निर्वाचन विभाग द्वारा नियुक्त कार्मिक पैनी नजर रखेगें बाड़मेर जिला सूचना केन्द्र मे सभी न्यूज चैनलो पर बाड़मेर जिले के उम्मीदावारौ से सम्बधित हर खबर को बाकायदा रिकॉर्ड भी किया जा रहा है की खबर की आड़ मे किसी फायदा पहुंचाने के लिए कोई न्यूज विज्ञापन तो साबित नही हो रही है आठ -आठ घन्टे की शिफ्ट मे होने वाले मिनिटरिग के इस कार्य को सम्पादित कर रहे है यहां पर तीन एलसीडी मय डिजिटल केबल कनेक्शन उपलब्ध करवाए गए है यहां पर नियुक्त किए गये मिडिया मोनिटरिग टीम के सदस्य विकास चौधरी के अनुसार टीम के द्वारा गंभीरता से हर खबर पर पैनी नजर रखी जा रही है

chandan singh bhati 

error: Content is protected !!