तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री बने पनीरसेल्वम

panneerselvam
panneerselvam
जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु के कार्यकारी सीएम पनीरसेल्वम को AIADMK विधायक दल का नेता चुना गया है। पनीरसेल्वम ने राज्य के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शपथ के पहले दो मिनट का मौन भी रखा गया। पनीरसेल्वम जयललिता के बेहद नजदीकी थे। जब भी जयललिता को किसी वजह से मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी, उन्होंने पनीरसेल्वम पर ही भरोसा जताया।

आय से अधिक संपति मामले में जयललिता के इस्तीफा देने के बाद पनीरसेल्वम राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। सितंबर में जब से जयललिता खराब स्वास्थ्य के चलते अस्पताल में भर्ती हुईं, तब से पनीरसेल्वम ही राज्य के कार्यकारी सीएम बने हुए हैं। जयललिता के प्रति उनकी निष्ठा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनकी गैरमौजूदगी में वह कैबिनेट की बैठक में उनकी तस्वीर सामने रखकर फैसले लिया करते थे।

इसके पहले तमिलनाडु की सीएम जे जयललिता का सोमवार देर रात को निधन हो गया। रविवार को उनकी हृदयगति रुक गई थी, जिसके बाद से विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक बड़ी टीम उनके इलाज में जुटी हुई थी। हर संभव कोशिश के बावजूद डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए। सोमवार रात 11.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अपोलो अस्पताल ने प्रेस रिलीज जारी कर उनके निधन की आधिकारिक पुष्टि की। ‘अम्मा’ के निधन के बाद तमिलनाडु में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है।

error: Content is protected !!