राशिफल व पंचांग : 9 फरवरी, 2021, मंगलवार

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
09 फरवरी : भौम प्रदोष व्रत आज।
09 फरवरी : आदिनाथ निर्वाण दिवस आज।

10 फरवरी : मासिक शिवरात्रि कल।

आज का राशिफल
============
09 फरवरी, 2021
***************
मेष: खुद को गलत दिशा में जाने से रोकने की जरूरत है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए दिन कठिन रहेगा। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। परिवार के लोग आपके समर्थन की सराहना करेंगे। बिजनेस ट्रिप पर जाने से अच्छे मौके मिलने की संभावना है। सेहत को लेकर किए गए प्रयास लाभदायक साबित होंगे।

वृषभ: लंबे समय बाद किसी से मिलने की इच्छा पूरी होगी। कार्यक्षेत्र पर अपनी सफलता से संतुष्टि महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। सेहतमंद रहने के लिए अनुशासित जीवनशैली अपना सकते हैं। आज जीवनसाथी जरूरत से अधिक प्यार दिखाएगा। जरूरत से ज़्यादा यात्रा पर जाना थकानभरा साबित होगा।

मिथुन: किसी का करियर बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। लोगों के संपर्क में रहने से नेटवर्किग का दायर बढ़ेगा। फिज़ूलखर्चों को कम से कम करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकतता रहेगी। खानपान पर नियंत्रण और व्यायाम सेहत के लिए अच्छा रहेगा। जीवन में कुछ सकारात्मक होने की उम्मीद करेंगे।

कर्क: कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स की हां में हां मिलाने के भी अपने फायदे हैं। कार्यक्षेत्र पर आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी। स्वस्थ खानपान और एक्टिव जीवनशैली सेहत के लिए अच्छी रहेगी। शहर से बाहर किसी महत्वपूर्ण काम पर जाना पड़ सकता है। किसी नई जगह शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं। काम से थोड़ा ब्रेक लेना मानसिक शांति देगा।

सिंह: आर्थिक रुप से आप खुद को मज़बूत स्थिति में पाएंगे। किसी सामाजिक समारोह में आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगे। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। दोस्तों और सहकर्मियों के साथ मज़ेदार समय बिताने का मौका मिलेगा। पढ़ाई में अपने अच्छे प्रदर्शन से बेहतर करने को प्रेरित होंगे। किसी जटिल काम को सबकी सतुंष्टि के लिए पूरा करने में सफल होंगे।

कन्या: कार्यक्षेत्र चीज़ें सुचारु रुप से चलेगी। किसी के मददगार स्वभाव से काफी भावुक महसूस करेंगे। ध्यान भटकने के बावजूद छात्र पढ़ाई पर फोकस करने में सफल होंगे। अपनी बचत का सही उपयोग करने में सफल होंगे। यात्रा के अपने सभी विकल्प खुले रखें। परिवार में नकारात्मकता ना बढ़ने दें।

तुला: व्यापारी लोग किसी नई चीज के लिए पैसा इकठ्ठा करने में सफल होंगे। पारिवारिक संबंधों को मज़बूत करने की सभी तारीफ करेंगे। कोई आपको आज इंतज़ार करवा सकता है। किसी नई जगह की शुरुआत के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। खानपान में किए गए बदलाव से वज़न कम करने में मदद मिलेगी। कोई प्रॉपर्टी आपके नाम हो सकती है।

वृश्चिक: किसी चीज में निवेश करना लाभदायक साबित होगा। नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण काम के लिए यात्रा पर जाना सफल रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपनी पकड़ मजबूत करने में सफल होंगे। टीचर्स पढ़ाई में आपका समर्थन और मार्गदर्शन करेंगे। कोई नई घरेलू स्थिति जीवन में सकारात्मकता लाएगी।

धनु: बदलाव को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा सुझाए गए आइडिया फायदेमंद रहेंगे। परिवार में सभी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। किसी यात्रा पर जाना मज़ेदार साबित होगा। किसी प्रॉपर्टी से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है।

मकर: आपके शुभ चिंतक आपकी छवि सुधारने की हर संभव कोशिश करेंगे। कोई कानूनी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। धन संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। किसी मंहगी चीज की खरीददारी की संभावना है। अपने शुभचिंतको के साथ संपर्क करने में सफल होंगे।

कुंभ: किसी चीज की आपकी क्वॉलिटी को मात देना मुश्किल होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी चीज़ को लागू करने का मौका मिल सकता है। आय के नए स्त्रोत खुलने की संभावना है। पढ़ाई में परिवार के किसी युवा का प्रदर्शन संतोषजनक रहेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई अच्छी डील मिल सकती है। किसी की सलाह को नजरअंदाज ना करें।

मीन: सफल होने के लिए पहला कदम बढ़ाने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र पर किसी महत्वपूर्ण काम की ज़िम्मेदारी मिल सकती है। वित्तीय स्थिति को मजबूत करने में सफल होंगे। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम करने के लिए समय सही है। किसी सामाजिक काम का हिस्सा बनने से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

आज का पंचांग
============
09 फरवरी, 2021
*****************
तिथि त्रयोदशी, 26:07
नक्षत्र पूर्वाषाढा 14:39
करण गर, 14:42
वणिज 26:07
पक्ष कृष्ण
योग वज्र 09:09
सिद्धि 31:00
वार मंगलवार
सूर्योदय 07:04
सूर्यास्त 18:06
चन्द्रमा धनु 20:30
राहुकाल 15.21- 16.43
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1942 (शार्वरी)
मास माघ
शुभ मुहूर्त
12:13 – 12:57

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!