आज का राशिफल व पंचांग : 25 अक्टूबर, 2021, सोमवार

राजेन्द्र गुप्ता
25 अक्टूबर, 1917 को व्लादिमीर इलिच उलियानोव लेनिन के नेतृत्व में रूस में बोल्शेविक क्रांति हुई।

25 अक्टूबर, 1995 को भारतीय हॉकी खिलाड़ी गुरजीत कौर का जन्म हुआ।

26 अक्टूबर, 1971 को भारतीय साहित्यकार, उपन्यासकार प्रीति सिंह का जन्म हुआ।

26 अक्टूबर, 1999 को उच्चतम न्यायालय ने आजीवन कारावास की अवधि 14 वर्ष तय की।

आज का राशिफल
***************
25 अक्टूबर, 2021 सोमवार
————————————-
मेष राशि : वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। दुर्घटना के योग बन रहे हैं। बिजनेस में संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। बाजारू भोजन करने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। ऑफिस में अधिकारियों का साथ मिलेगा।

वृषभ राशि : खास दोस्तों का घूमने का आनंद उठाएंगे। कपड़े और आभूषण की खरीददारी कर सकते हैं। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। धार्मिक आयोजनों में भाग लेने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि : परिवार का वातावरण बहुत अच्छा रहने वाला है। शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ रहने वाले हैं। कार्यस्थल पर वातावरण अच्छा रहेगा। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान मिलने वाला है।

कर्क राशि : शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति रहेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए सफलता का संकेत है। व्यापार में प्रगति मिलने वाली है। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहने वाला है। अधूरे काम पूरे होने के आसार हैं।

सिंह राशि : शारीरिक कष्ट होगा। परिवार में किसी सदस्य की सेहत की चिंता बनी रहने वाली है। बिजनेस में मेहनत के अनुकूल लाभ मिलेगा। आर्थिक नुकसान का हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के आसार हैं।

कन्या राशि : धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। सगे-संबंधियों से मुलाक़ात होगी। परिवार में माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यापार में आर्थिक लाभ की संभावना है। मानसिक तौर पर बेचैन रह सकते हैं। नया कार्य आरंभ कर सकते हैं।

तुला राशि: स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। बिजनेस में आर्थिक लाभ मिलेगा। भाग्य में बढ़ोतरी होगी। यात्रा का योग है। दोस्तों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे।

वृश्चिक राशि : शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। अधिक गुस्सा करने से बचें। मन में नकारात्मक विचारों की प्रबलता रहेगी। धर्म-कर्म के कार्यों में धन खर्च होगा। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में अड़चनें आएंगी।

धनु राशि : दोस्तों के साथ अच्छा बर्ताव रखें और गुस्सा करने से बचें। मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। घर-परिवार का वातावरण अच्छा रहने वाला है। दोस्तों से मिलने-जुलने का अवसर प्राप्त होगा। बिजनेस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है।

मकर राशि : व्यापार में आर्थिक लाभ के लिए आज का दिन खास रहने वाला है। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। गाड़ी चलाते वक्त सावधानी रखें। कोर्ट-कचहरी के काम में देरी हो सकती है। सगे-संबंधियों के साथ मनमुटाव रहेगा।

कुंभ राशि : समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ का संकेत है। दोस्तों के साथ किसी रोमांटिक स्थान पर घूमने जा सकते हैं। दैनिक आय में बढ़ोतरी होने वाली है। नौकरी में अधिकारी के सहयोग से पदोन्नति का संकेत है।

मीन राशि : व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। कार्यस्थल पर अधिकारी से आपसी बहस की संभावना है। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा रहेगा।

आज का पंचांग
===========
25 अक्टूबर, 2021
*****************
तिथि पंचमी पूर्ण रात्रि
नक्षत्र मृगशीर्षा 28:11
करण कौलव 19:07
पक्ष कृष्ण
योग परिघ 24:35
वार सोमवार
सूर्योदय 06:27
सूर्यास्त 17:42
चन्द्रमा वृषभ 14:37
राहुकाल 07:52 – 09:16
विक्रमी संवत् 2078
शक सम्वत 1943 (प्लव)
मास कार्तिक
शुभ मुहूर्त
अभीजित 11:42 – 12:27

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!