मीडिया सेन्टर ने दी पल-पल की जानकारी

election 2013अजमेर। विधानसभा चुनाव 2013 के लिए मतगणना स्थल पर स्थापित मीडिया सेन्टर ने रविवार को मतगणना के दौरान जिले की जनता, मीडिया एवं अन्य वर्गों को पल-पल की जानकारी उपलब्ध करायी। मीडिया सेन्टर पर सुबह से ही मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा रहा तथा निर्वाचन की प्रत्येक राउण्ड की जानकारी लोगों तक मीडिया के जरिए पहुंचती रही। प्रशासन और विजयी प्रत्याशियों ने भी मीडिया सेन्टर में व्यवस्थाओं को देखकर हर्ष व्यक्त किया।
अजमेर जिले में विधानसभा चुनाव की जानकारी देने के लिए जिला निर्वाचन विभाग एवं सूचना व जनसम्पर्क विभाग द्वारा पॉलीटेक्निक कॉलेज में मीडिया सेन्टर बनाया गया था। मीडिया सेन्टर के प्रभारी अधिकारी सूचना जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी ने बताया कि मीडिया सेन्टर पर सभी विधानसभा क्षेत्रों की पल-पल की जानकारी उपलब्ध करायी गयी। यहां पर प्रोजेक्टर के माध्यम से आठों विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक राउण्ड के बाद प्रत्याशियों को मिले मतों का ऑनलाइन ब्यौरा उपलब्ध कराया गया।
मीडिया सेन्टर पर सुबह से ही मीडियाकर्मियों, प्रत्याशियों एवं प्रशासन के अधिकारियों का जमावडा लगा रहा। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वैभव गालरिया, एवं भाजपा के विजयी प्रत्याशी वासुदेव देवनानी सहित अन्य ने मीडिया सेन्टर पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा तथा यहां की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। मीडियाकर्मियों ने भी सेन्टर पर थोडी-थोडी देर में अपडेट हो रही चुनावी जानकारियों की सराहना की।

सुरक्षा के रहे पुख्ता बन्दोबस्त
विधानसभा चुनाव 2013 की मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता बन्दोबस्त रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी एंव कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने बताया कि मतगणना स्थल व बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किए गए। पॉलीटेक्निक कॉलेज में सशस्त्र पुलिस बल के साथ-साथ अन्य पुलिसकर्मी तैनात किए गए। पॉलीटेक्निक कॉलेज की चाहरदीवारी के बाहर भी पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री सौरभ श्रीवास्तव ने स्वयं व्यवस्थाओं पर निगरानी रखी।

पर्यवेक्षकों की पूरी नजर
सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों ने पूरे समय संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के साथ बैठकर मतगणना एवं परिणामों पर नजर रखी।

error: Content is protected !!