विधायक चौधरी ने ली जलदाय विभाग कर्मचारियों की क्लास

6मदनगंज किशनगढ़। राज्य सरकार की साठ दिनों की कार्ययोजना क ी क्रियान्विति के तहत सोमवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियेां की बैठक लेने के बाद किशनगढ़ विधायक भागीरथ चौधरी ने मंगलवार को जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक अजमेर रोड स्थित जलदाय कार्यालय में ली जहां चौधरी ने जन समस्याओं व नियमित पेयजल सप्लाई संबंधित सवाल पूछे। अधिकारियों के पास उन सवालों का संतुष्टिपूर्वक उत्तर नहीं होने पर चौधरी भड़क गए और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए शीघ्र ही आवश्यक कार्यवाही करते हुए नियमित पेयजल व्यवस्था कायम करने के निर्देश दिए। गांवो में पानी पहुंचे बिना ही ठेकेदारों को पेमेंट हो जाने की बात पर विधायक उखड़ गए और जांच करवाने की बात कही। चौधरी द्वारा किशनगढ़ को सप्लाई के लिए स्वीकृति 26 एमएल पानी की जगह 15 एमएल पानी ही मिलने पर अधिकारियों की जमकर क्लास लेते हुए अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही कर पूरा 26 एमएल पानी ही किशनगढ़ वासियों को सप्लाई करने के आदेश जारी किए जिससे यहां के निवासियों को पानी की परेशानी से निजात मिल सके। चौधरी ने जनता की समस्याअेां पर शीघ्र कार्यवही करने की भी अधिकारियो ने कहा इस दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षक अभियंता वीके सक्सेना, अधिशासी अभियंता विपिन कुमार सहित सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता मौजूुद थे।
ये थे उपस्थित– विधायक भागीरथ चाधरी के साथ मंडल अध्यक्ष नेमीचन्द जोशी, जिला महामंत्री शम्भू शर्मा, वेदप्रकाश दाधिच, मदन वर्मा, पार्षद सुरेश यादव, राजेन्द्र नुवाद, शिवसेना जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, सुनील बंजारा, हिन्दु महासभा नगर अध्यक्ष सूर्यप्रकाश शर्मा, चेतन चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
ये पूछे सवाल -विधायक चौधरी ने मंगलवार को अधिकारियों की क्लास लेते हुए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की पेयजल समस्याओं के संबंध में विभिन्न सवाल पूछे। चौधरी ने ग्रामीण क्षेत्र में पिछले चार महीने 1 सितंबर 2०13 से 3० दिसंबर 2०13 तक कुल कितने हैंडपंप किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में लगाए गए है, हैडपंप लगाने की आपकी क्षमता क्या है, हैडपंप लगाने के लिए विभाग का स्वयं का इन्फ्रास्ट्रक्चर है या कॅान्ट्रेक्ट से कार्य किया जाता है, किशनगढ़ विधानसभा क्षत्र के कितने गांवो में पाईप लाईन से सप्लाई होती है, जहां पाईप लाईन से सप्लाई होती है वहां पानी की समय पर सप्लाई हो इसके लिए क्या मोनिटरिंग सिस्टम क्या है , ब्यावर और किशनगढ़ की जनसंख्या बराबर है, ब्यावर को 26 एमएल पानी मिलता है जबकि किशनगढ़ को 15 एमएल क्यों, पानी को गांवो तक गारंटी के साथ पहुंचोन के लिए कोन्ट्रेक्ट होता है किंतु पानी गांवो तक नहीं पहुंचता है और कोन्ट्रेक्टर को पेमेन्ट हो जाती है क्यों एवं शहरी क्षेत्र में लोक शिकायत निवारण तंत्र से संबंधित शिकायत रजिस्टर, शिकायतकर्ता की एन्ट्री, व शिकायत नंबंर के बारे में सवाल पूछने के साथ ही इस माह में कितनी शिकायते आई और कितनों का निस्तारण किया, अधिकांश शिकायते किस विषय को लेकर थी, शिकायत निवारण के लिए कितनी समय सीमा तय है, मुख्य समस्या पेयजल लाइनो सेे गंदे पानी की आने की शिकायतों का निवारण कितने समय में किया जाता है, क्या जनस्वास्थ्य विभाग में कोई सिटिजन चार्टर है, अरबन इन्फ्रास्ट्रक्चर के तहत कार्यप्रारंभ हुआ या नहीं, सीवरेज लाईन का कार्य आपके विभाग के पास है या नहीं , वर्तमान में कौनसे कार्य कोन्ट्रेक्ट पर करवाए जा रहे है जैसे सवाल पूछकर उनके जवाब मांगे। अधिकारियों द्वारा इन सवालों के जवाब संतुष्टिपूर्वक नहीं देने पर चौधरी उखड़ गए और उन्हें उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
-राजकुमार शर्मा

1 thought on “विधायक चौधरी ने ली जलदाय विभाग कर्मचारियों की क्लास”

Comments are closed.

error: Content is protected !!