शाकंम्भरी मंदिर के पास फेले कीचड से ग्रामिण परेषान

s1-शंकर खारोल- सूरजपुरा / खारोल न्यूज सर्विस / सूरजपुरा / ग्राम पंचायत रामपाली के अधीनस्थ समीपवर्ती ग्राम प्रतापपुरा मे गाव के मुख्य मार्ग शाकंम्भरी मंदिर के पास पानी की निकासी की व्यवस्था नही होने से चोराहे पर गन्दगी से अटा पडा है।ग्रामिणो ने बताया किषाकम्भरी मंदिर के पास ब्लॉक सडक के किनारे बनी नाली व सडक के टूटने से पानी जमा हो गया ं। पानी की निकासी की व्यवस्थ नही होन से मार्ग पर पानी चारो ओर फेल गया ।पानी के जमा होने से लोगो को परेषानी का सामना करना पडा रहा है।उक्त मार्ग से लोगो की आवाजाही होने से गन्दगी युक्त पानी से गुजरना पडता है।इससे से ग्रामिणो के कपडे खराब होने,स्कुली बच्चो के कपडे खराब होने, व जानवरो के गन्दे पानी से गुजरने से सक्रमण होने की आंषका अक्सर बनी रहती है।पानी के जमाव से पानी की दुगर्न्ध से आस के लोगो का जीना बहाल हो गया।षाकम्भरी मंदिर,बालाजी के मंदिर के पास गन्दगी होने से ग्रामिणो मे आक्रोष व्याप्त है।षाकम्भरी मंदिर के पास गन्दगी होने से खारोल समाज के लोगो ने ग्राम पचायत सेषीघ्र ही समस्या का समाधन करने की मंाग की।

माहेष्वरी के जिला प्रमुख बनने पर जताई खुषी
सूरजपुरा / भाजपा की जिला परिसद सदस्य सीमा माहेष्वरी को जिला प्रमुख पद मनोनयन पर अजगरा से वार्ड पंच ब्लॉक संघ अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह राजपुरोहित,महावीर माली,दषरथ जागीड,महावीर सिहं, प्रतापपुरा से भाजपा इकाई्र अध्यक्ष रामेष्वर गोस्वामी,भाजपा नेता रामधन खारोल,महावीर तिवाडी,रामपाली से घीसू सिहं, आदि कार्यताओ ने खुषी मनाई।

सर्दी ने छुडाई कपकपी
s2सूरजपुरा / कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र मे षीत लहर ने लोगो को दिनभर कपकपी छुंडाने को विवष कर दिया।षनिवार प्रात चार बजे से ही कस्बा क्षेत्र कोहरे की चादर की आगोष मे लिपटा रहा। कोहरे का प्रभाव सुबह दस बजे छाया रहा। कोहरे से जनजीवन के साथ अजमेर कोटा राजमार्ग पर यातायात प्रभावित रहा।राजमार्ग पर वाहन दिन मे भी लाइट जनाकर वाहन गुजरते नजर आए। ठण्ड के मारे स्कुलो मे बच्चो की उपस्थिति भी कम ही नजर आयी।सर्दी से बचने के लिए लोग दिनभर घरो मे दुबके नजर आए।आसपास के गावो के मुख्य बाजारो मे लोग से बचने के लिए अलाव जलाकर हाथ तापते नजर आएं। अजगरा चोराहा,टेक नम्बर तीन,डोराई चोराहा,पाच्या की निमडी,सूरजपुरा चोरहा पर चाय की थडीयो पर ग्रामिण चाय की चुसकिया लेते देखे गए।षु्रकवार को दिनभर सूर्य के दषर्न नही होने से रात्रि को सूरजपुरा के बालाजी मंदिर, षिवजी मंदिर,चारभुजा मंदिर,सूरजपुरा चोराहा,जनकपुरा,प्रतापपुरा के रामदेव मंदिर,षाकम्भरी मंदिर,चारभुजा मंदिर के पास लगी सोलर लाइटो के चार्ज नही होने से रातभर बन्द रही।

error: Content is protected !!