राजकीय महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय में ऐपिस्टमिको

DSC_2181DSC_2169राजकीय महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय अजमेर के वार्षिक रूप से सम्पन्न होने वाले उत्सव ’’ऐपिस्टमिको’’ – 2014 का रंगारंग षानदार आगाज हुआ। ’’ऐपिस्टमिको’’ 2 ज्ञ 14’ एक संगम है तकनीक और संस्कृति का इस संगम का अद्भुत प्रदर्षन दो-दिवसीय इस उत्सव में किया जाता है। यह उत्सव चार विभिन्न क्षेत्रों में विभक्त है – तकनीकी, साहित्यिक नवीनीकरण तथा सांस्कृतिक क्षेत्र । इन चारो क्षेत्र के समागम से यह उत्सव अद्वितीय बनता हैं 40 से भी अधिक प्रतियोगिताओं का आयोजन इसके अंतर्गत किया गया है।
कार्यक्रम की षुरूआत दीप प्रज्व्लन के साथ हुई, स्वागत नृत्य प्रस्तुत कर छात्राओं ने दर्षकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य आकर्षण ’स्ट््रीट डांस’ रहा, जिसने छात्राओं में अति उत्साह का संचार कर दिया, इसमें छात्राओं को निरन्तरता बनाते हुए तत्कालीन बॉंलीवुड संगीत तथा पुराने तरानों के मिश्रण पर नृत्य करना था ।
तत्पष्चात् साहित्यिक प्रष्नोत्तरी में छात्राओं का साहित्य ज्ञान परखा गया। वाद-विवाद प्रतियोगिता हिंदी तथा अंग्रेजी भाषाओं के अंर्तगत सम्पन्न हुई । अंग्रेजी षब्दकोष की बढ़ती महत्ता को देखते हुए ’स्पेल बाउन्ड’ में छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। तकनीकी प्रतियोगिताओं में गूगल ईट, एक्स-प्रो का आयोजन हुआ जो कि भावी- अभियंताओं की उन्नति में सहायक सिद्ध होगी। कुछ कलानप्रिय छात्राओं को ध्यान से रखते हुए महाविद्यालय ने ’स्प्लेष’ तथा ’फेस पेटिगं’ का कार्यक्रम रखा। अत्यधिक उर्जावती छात्राओं ने ’रेडियो जॉकी’ प्रतियोगिता में अपनी उर्जा का समुचित उपयोग किया। इसके पष्चात् ’ट््रेजर हट’ का आयोजन हुआ जिसमें लगभग सभी ने भाग लिया।
सांस्कृतिक संध्या का आरम्भ प्रार्थना नृत्य के साथ हुआ। इसके पष्चात् सामूहिक नृत्य, एकल नृत्य तथा षिक्षाप्रद नाटकों का मंचन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री भंवर सिंह पलाड़ा का महाविद्यालय के प्राचार्य एम.एम. षर्मा ने स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में निर्णायक गणों ने माननीय श्रीमती कुमुद माहेष्वरी तथा श्रीमती विनिता माथुर रहीं । कार्यक्रम के अंत में निर्णायक गणों ने अपना निर्णय प्रस्तुत किया तथा विजेता छात्राओं को सम्मानित किया गया।
दूसरे दिन अनेक प्रतियोगिताओं तथा ’फेषन परेड’ का आयोजन है जिसके लिए छात्राएॅं उत्साहित नजर आयी।

error: Content is protected !!