मेनार में जनसुनवाई एवं विद्युत चौपाल 22 को

प्रबंध निदेषक सुनेंगे जन समस्याएं

बी. राणावत
बी. राणावत

अजमेर। उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा 22 जुलाई मंगलवार को मेनार (उदयपुर) के 33/11 केवी सब स्टेषन पर जनसुनवाई एवं विद्युत चौपाल का आयोजन किया जाएगा। जहां निगम के प्रबंध निदेषक श्री बी. राणावत उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे।
उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत चौपाल का आयोजन प्रति मंगलवार किया जा रहा हैं। मेनार में यह विषेष चौपाल होगी जहां निगम के प्रबंध निदेषक स्वयं उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे। चौपाल में विधायक, प्रधान एवं संबंधित जनप्रतिनिधि भी भाग लेगंे। चौपाल में प्राप्त षिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को चौपाल में उपस्थित रहने के निर्देष दिए है।

ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी विद्युत चौपालें
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 22 जुलाई मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चौपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री डी. एन. जांगिड ने बताया कि यह विद्युत चौपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मुख्यालय (33/11 के.वी. सब स्टेषन) पर प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चौपालें 22 जुलाई को गोविन्दपुरा, खरवा, काबरा, हरमाड़ा, आउ, बीर, पड़ांगा, बीड़ला, केकड़ी एवं राजपुरा के सहायक अभियंता क्षेत्र में आयोजित होगी। चौपाल में प्राप्त षिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा।

अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चौपालेंः-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री एस. एस. मीना ने बताया कि मंगलवार 22 जुलाई को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सबस्टेषन ऊंटरा पर लगेगी जबकि पुष्कर की सब-स्टेषन नांद पर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सब-स्टेषन लामाना पर आयोजित होगी।

निगम के 14 आश्रितों को अनुकम्पात्मक नियुक्ति
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. में मृत कर्मचारियों के 14 आश्रितों को निगम के विभिन्न कार्यालयों में दो वर्ष की परिवीक्षाकाल पर प्रोबेषनर ट्रेनी के रूप में फिक्सड रेमुनरेषन पर नियुक्ति प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबन्ध निदेषक श्री बी. राणावत ने बताया कि नियुक्त किये गये ट्रेनी में 2 कर्मियों को कनिष्ठ लिपिक के पद पर, 5 को सहायक प्रथम के पद पर, 6 को सहायक द्वितीय के पद पर तथा एक को चपरासी के पद पर नियुक्ति दी गयी है। उन्हांेने बताया कि कनिष्ठ लिपिक के पद पर श्री युवराज सिंह राठौड़ पुत्र श्री दषरथ सिंह को सहायक अभियंता (ग्रामीण) किषनगढ़ (अजमेर) के कार्यालय में तथा श्री राजपाल पुत्र श्री मोहनलाल को अधीक्षण अभियंता (पवस) सीकर के कार्यालय में नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार सहायक प्रथम के पद पर श्री किषोर सिंह दत्तक पुत्र श्री पृथ्वी सिंह को अधीक्षण अभियंता (पवस) नागौर मंे, श्री महावीर सिंह राजपूत पुत्र श्री कैलाष सिंह को अधीक्षण अभियंता (पवस) प्रतापगढ़ में, श्री बजरंग कुमार पुत्र श्री ओमप्रकाष को अधीक्षण अभियंता (पवस) सीकर में, श्री कपिल देव जाखड़ पुत्र श्री मंूगाराम जाखड़ को अधीक्षण अभियंता (पवस) सीकर मंे तथा श्री अषोक कुमार लौहार पुत्र श्री सोहनलाल लौहार को अधीक्षण अभियंता (पवस) उदयपुर के कार्यालय में लगाया गया है। सहायक द्वितीय के पद पर श्री सुरेष सिंह रावत पुत्र श्री गोपी सिंह को अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) अजमेर के कार्यालय मंे, श्री तेज सिंह पुत्र श्री बीरमा को अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) अजमेर में, श्री सोराज मीणा पुत्र श्री ब्रदीलाल मीणा को अधीक्षण अभियंता (पवस) भीलवाड़ा मंे, श्री बषीर पुत्र श्री हुसैन को अधीक्षण अभियंता (अ.श.वृ.) अजमेर मंे, श्री मंगला राम पुत्र श्री पेमाराम को अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) अजमेर में तथा श्री घीसालाल जाट पुत्र श्री गणेषलाल जाट को अधीक्षण अभियंता (पवस) भीलवाड़ा के कार्यालय में लगाया गया है। इसी प्रकार चपरासी के पद पर श्रीमती देवा पत्नी श्री प्रकाष को अधीक्षण अभियंता (पवस) बांसवाड़ा के कार्यालय में नियुक्त किया गया है।
निगम की सचिव (प्रषासन) ने बताया कि कनिष्ठ लिपिक को रेमुनरेषन के रूप में प्रतिमाह 7900 रूपये, सहायक प्रथम को 6400 रूपये तथा सहायक द्वितीय/चपरासी को 5500 रूपये प्रतिमाह मिलेगें।

error: Content is protected !!