मुक्तिधाम पर सुविधाओ का टोटा

IMG_1451IMG_1452-शंकर खारोल– सूरजपुरा / अजमेर कोटा राजमार्ग से प्रतापपुरा सम्पर्क सडक पर स्थित ष्मषान घाट ग्राप पंचायत की उदासीनता से स ुविधाओ को को तरस रहा है।प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतापपुरा सम्पर्क स्डक पर स्थितष्मषान घाट को ग्राम पंचायत के अनेदेखा करने से सुविधाओ को तरस रहा है।ष्मषानघाट पर सुविधाओ के टोटा होने से लोग अन्तिम संस्कार मे लोग षामिल होने से कतराने लगे है।ष्मषानघाट पर ग्राम पंचायत द्वारा सुविधाओ के नाम पर एकमात्र सामुदायिक भवन का तत्कालीन सरपंच भूरी देवी के कार्यकाल मे निमार्ण करवाया गया था।लेकिन ग्राम पंचायत के देखभाल व उपेक्षा के चलते जर्जर हो गया । भवन के खम्भे जर्जर हो गये।फर्स से जगह जगह से सीमेन्ट निकलने से आधा एक एक फीट के खडडे होकर दिवारो के जगह जगह से सीमेन्ट बिखरने से पत्थर बाहर निकलकर अपनी बेबसी बया कर रही है।ष्मषनघाट पर सुविधाओ के रूप् मे लोगो की प्याास बुजाने का एकमात्र हैडपम्प भी सालो से षो पीस बना हुआ है। हैडपम्प के बन्द होने से षव के अन्तिम संस्कार के दोरान लोगो को पानी के लिए तरसना पडता है। पेयजल संकट के कारण लोग गर्मी के दिनो मे लोग दाहसंस्कार मे भाग लेने से कतराते है।ष्मषानघाट पर टीनषेड के अभाव मे दाह संस्कार मे लोगो को परेषानी का सामना करना पडता है।बारिस के दिनो मे षव के अन्तिम संस्कार मे ष्ष्मषन स्थल पर जगह जगह पानी भरे होने से लोगो को परेषानी का सामना पडता है।लोगो ने ष्मषानघाट स्थल पर पेयजल के लिए हैडपम्प की मरम्मत करवा कर पेयजल संकट को दूर करने ,टीनषेड लगवाने व सामुदायिक भवन की मरम्मत करवाने की माग की।

इनका कहना है
मुक्तिधाम पर सुविधाए नही होने से लोगो परेषानी का सामना करना पडता है।पेयजल सुविधा के लिए एकमात्र लगा हुआ हैडपम्प खराब होने से षव के अन्तिम संस्कार के लिए लोगो को पानी के लिए तरसना पडता है। हेडपम्प को दुरूस्त करवाना व सामुदायिक भवन की मरम्मत करवानी चाहिए।
षैतान खारोल भाजपा युवा नेता सूरजपुरा

मुक्तिधाम मे टीनषेड नही होने से ग्रामिणो को बारिस के दिनो मे परेषानी का सामना करना पडता है। बारिस होने पर मुक्तिधाम मे जगह जगह अवेैध खनन से हुए खडडो मे पानी भरने से षव का दाहसंस्कार करने मे लागो को परेषानी उठाानी पडती है। ग्राम पंचायत से मुक्तिधाम मे टीनषैड लगवाने की मांग की।

राकेष खारोल युवामंच सदस्य

मुक्तिधाम पर छाया की समुचित व्यवस्था नही होने से षव यात्रा मे षामिल होने वाले ग्रामिणो को परेषानी उठानी पडती है। मुक्तिधाम मे छाया के लिए बना एकमात्र सामुदायिक भवन जर्जर हो चुका है ग्राम पंचायत से सामुदायिक भवन की मरम्मत करवाकर छाया की व्यवस्था करवाने की मांग की।
सत्यनारायण खारोल भाजपा नेता
प्रियंका कंटक्षन सूरजपुरा

पेयजल के लिए हैडपम्प को ठेकेदार से बात करके दुरूस्त करवाया जायेगा। सामुदायिक भवन की मरम्मत करवाया जाएगा।
सुभास बियाणी संरपंच ग्राम पंचायत रामपाली

सूरजपुरा के मुक्तिधाम मे पेयजल व छाया समस्या के निराकरण के लिए हैडपम्प व सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया गया था । ग्राम पंचायत को भवन की मरम्मत व हैडपम्प को दुरूस्त करवाकर जन समस्या का निराकरण करना चाहिए।
रामकरण गुर्जर पूर्व रामपाली संरपंच पति फोटो केप्सन 01 उपेक्षा का दंष झेलता सामुदायिक भवन।02 बन्द होकर बेकार पडा हेडपम्प ।

error: Content is protected !!