सड़कों पर गहरे खड्ढ़े, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

क्षतिग्रस्त मार्ग का नजारा। फोटो- भूपेन्द्र टॉडगढ
क्षतिग्रस्त मार्ग का नजारा। फोटो- भूपेन्द्र टॉडगढ

ब्यावर  / टॉडगढ, (हेमन्त साहू)। ब्यावर उपखंड की टॉडगढ तहसील हेडक्वाटर के पास व राजकीय सामुदायिक अस्तपताल के सामने का नजारा है। टॉडगढ़ से बरार तक सड़को का हाल दहनीय है जगह-जगह पे रोड़ टूटी हुई है
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पिछले पांच वर्षो में कोई भी विकास नहीं हुआ है।राजकीय सामुदायिक अस्तपताल के सामने बड़े-बड़े खड्ढ़े है। बरसात के समय मरीजों को अस्तपताल तक लाने ले जाने में खासी दिक्क्त आती है।
सड़कों पर बरसात के समय में खड्ढ़ों में पानी भरा रहता है। जिससे अस्तपताल में मरीजों को मच्छरों से काफी समस्या आती है। टॉडग़ढ़ से बरार के बीच सड़क काफी जगह से क्षतिग्रस्त हो गयी है ग्रामीणों ने इस बारे में प्रशासन व पीडब्लूडी को मोिखक व लिख्ति रूप से अवगत कराया लेकिन आज दिन तक हालात जस के तस बने हुए है।
जन प्रतिनिधियों को भी इस समस्या से अवगत कराया परन्तु उन्होने भी आज दिन तक कोई आश्वासन नहीं दिया। जिससे ग्रामीणों में रोष प्रकट हो गया है।

इन्होने बताया:-
टॉडग़ढ़ से बरार के बीच का रोड़ बहूत ज्यादा खराब है जिससे लोगों को आवाजावी में काफी समस्या आ रही है।सडकों के बीच-बीच मे गहरे खड्ढ़े पड़ गये है जिससे लोगो में यातायात में काफी दिक्कत आरही है। ग्रामीणों ने प्रशासन व पीडब्लूडी को कई बार सूचित किया गया लेकिन प्रशासन व पीडब्लूडी ने चुप्पी साधी हुई है।
-नवरत्न जैन, ग्रामीण टॉडगढ़

error: Content is protected !!