79 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

AVVNL thumbअजमेर, 30 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा के निर्देशानुसार सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत सोमवार को विभिन्न वृत्तांे के 104 स्थानों पर छापामार कार्यवाही की जाकर कुल 79 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर कुल 17 लाख 43 हजार 664 रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री राममूर्ति जोशी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 30 मार्च को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 15 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 2 लाख 75 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 24 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए एक लाख 10 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। जबकि झुंझुनूं में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 4 लाख 56 हजार 142 रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
उन्होंने बताया कि सीकर में 40 स्थानों पर जांच कर 17 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 3 लाख 93 हजार 522 रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। चित्तौड़गढ़ में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 30 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। वही डूंगरपुर में 7 स्थानों पर जांच कर 6 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 70 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। राजसमंद वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर 11 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ते हुए 85 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 7 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर 3 लाख रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी दिन विभिन्न वृत्तों में कुल 150 मोबाइल टावरों की भी जांच की गई।
—000—
ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी विद्युत चौपालें
अजमेर, 30 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 31 मार्च मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चौपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री एस. एन. चावला ने बताया कि यह विद्युत चौपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मुख्यालय (33/11 के.वी. सब स्टेशन) पर प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चौपालें 31 मार्च को दुर्गावास, अमरसिंह का बाड़िया, बड़ाखेड़ा, जिरोता, सुरसुरा, श्रीनगर, बड़ली, टांटोटी, बघेरा एवं सावर के सहायक अभियंता क्षेत्रा में आयोजित होगी। चौपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा।
अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चौपालेंः-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता (अ.श.वृ.) श्री वी. एस. भाटी ने बताया कि मंगलवार 31 मार्च को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सब-स्टेशन नरवर पर लगेगी जबकि पुष्कर की सब-स्टेशन कडैल पर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सब-स्टेशन डोडीयाना पर आयोजित होगी।
—000—
बूंद-बूंद/फव्वारा/डिग्गी सिंचाई योजना
31 मार्च तक के आवेदनों का निस्तारण होगा
अजमेर, 30 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के क्षेत्राधीन जिलों में बूंद-बूंद / फव्वारा / डिग्गी सिंचाई योजना में 31 मार्च, 2015 तक के प्राप्त आवेदनों का निस्तारण वर्तमान में प्रचलित नियमों के अनुसार किए जाएंगे।
अधीक्षण अभियंता (योजना) श्री एन.एल. सालवी ने बताया कि पूर्व में जारी आदेश के तहत 31 अक्टूबर,14 तक के प्राप्त आवेदनों का इस योजनान्तर्गत निस्तारण किया जाना था जिसे आगे बढ़ा दिया गया है। अब 31 मार्च, 2015 तक के प्राप्त आवेदनों का निस्तारण वर्तमान में प्रचलित नियमों के अनुसार किए जाएंगे।

error: Content is protected !!