पूरी सजगता एवं जिम्मेदारी से निभाए उर्स की ड्यूटी

उर्स की व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन और पुलिस की बैठक सम्पन्न

aarushi a malik thumbअजमेर। जिला कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक ने कहा कि सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 803 वें उर्स में तैनात प्रशासन और पुलिस के अधिकारी तथा जवान अपनी ड्यूटी को पूरी सजगता एवं जिम्मेदारी के साथ निभाएं। उर्स प्रदेश के सबसे बड़े धार्मिक आयोजनों में शामिल है। लाखों जायरीन उर्स में शरीक होने आते है। उनकी सुविधा और सुरक्षा के लिए हमें पूरी गंभीरता के साथ अपने कर्तव्य का निवर्हन कराना है।
जिला कलक्टर डॉ. मलिक और पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी ने रविवार शाम पुलिस लाईन में आयोजित बैठक में प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों तथा जवानों को उर्स से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी दी। जिला कलक्टर डॉ. मलिक ने कहा कि ख्वाजा साहब के उर्स का सफल आयोजन हम सब की जिम्मेदारी है और इस जिम्मेदारी को हम पूरी गंभीरता से निभाएंगे।
उन्होंने कहा कि उर्स के प्रबन्धन के लिए विभिन्न स्तरों के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। प्रशासन और पुलिस मिलकर उर्स में जायरीन और पाकिस्तान से आने वाले जायरीन की सुरक्षा और सुविधा के लिए कार्य करेंगे। उर्स से संबंधित कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। जुमे की नमाज और छठी के दिनों में जायरीन की संख्या अधिक रहती है। इन दिनों का हमें विशेष ख्याल रखना है।
पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी ने उर्स के दौरान किए गए इंतजामों की जानकारी देते हुए बताया कि पूरी मेला अवधि में पुलिस के हजारों जवान तीन शिफ्टों में मेला क्षेत्र में तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व जवानों को पूरी तरह सजग एवं सतर्क रहने को कहा गया है। कोई भी अधिकारी व जवान अपने ड्यूटी पॉइन्ट को तब तक नही छोडग़ा जब तक की उनकी जगह दूसरा व्यक्ति आकर ड्यूटी जॉइन नही कर लेता।
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों व जवानों को सुरक्षा के प्रति सतर्क रहने को कहा गया है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु पर पूरी नजर रखी जाएगी। जेब कतरों एवं अपराधियों पर नजर रखने व रोकथाम के लिए सादा वर्दी पुलिस तैनात रहेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी जायरीन का दल 22 अपे्रल को अजमेर पहुंचेगा। हमें उनकी सुरक्षा का विशेष ख्याल रखना है।
बैठक में मेला मजिस्ट्रेट श्री हरफूल सिंह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री प्रवीण जैन सहित अधिकारी व जवान उपस्थित थे।

error: Content is protected !!