जिला कलक्टर ने दी कई परिवादियों को राहत

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न, कई प्रकरणों का निस्तारण
aarushi a malik thumbअजमेर, 23 अप्रेल। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने गुरूवार को जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में कई परिवादियों को राहत दी। उन्होंने विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए की जनता से जुड़े कामों को संवेदनशील होकर प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें।
जिला कलक्टर डाॅ. मलिक ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट के समिति कक्ष में जिला  जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक ली। बैठक में विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई की गई। उन्होंने सरवाड़ उपखण्ड अधिकारी को जतीपुरा में फार्म पौंड के प्रकरण में चरागाह भूमि में कराए गए निर्माण को गलत मानते हुए पौंड को मिट्टी डालकर भरवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सात दिवस में कार्यवाही की जाए।
जिला कलक्टर ने जैतपुरा, भिनाय के हीरापुरी को नामांतरण संबंधी परिवाद में राहत देते हुए अधिकारियों को नामांतरण खोलने के निर्देश दिए। छोटा लाम्बा में आबादी भूमि पर अतिक्रमण संबंधी भीम सिंह नाथावत के परिवार पर जांच के निर्देश दिए गए।
बैठक में परिवादी टीकम सिंह मौर्य ने बताया कि सतर्कता समिति की बैठक के निर्देशानुसार डी.ए.वी. उच्च प्राथमिक विद्यालय द्वारा उन्हें बकाया राशि का भुगतान कर दिया गया है। पूर्व जिला परिषद सदस्य कृष्ण गोपाल जोशी द्वारा सेंदरिया गांव में राजकीय भूमि पर अतिक्रमण संबंधी शिकायत पर जिला कलक्टर ने नगर निगम एवं अजमेर विकास प्राधिकरण को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
डाॅ. मलिक ने पत्थर वाली गली रामगंज के श्री हरिकिशन की शिकायत पर जलदाय विभाग को निर्देश दिए कि क्षेत्रा में पानी का प्रेशर कम आने की शिकायत का तुरन्त समाधान करें। विभाग ने बताया कि जिला कलक्टर द्वारा दिए गए निर्देश की अनुपालना में समस्या का समाधान किया जा चुका है। अरड़का के नजदीक मगरी ग्राम में अवैध बजरी खनन की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने तहसीलदार को निर्देश दिए कि तुरन्त कार्यवाही करे एवं अवैध खनन कर्ता को पाबंद करे।
जिला कलक्टर ने पूर्व जिला परिषद सदस्य ओमप्रकाश भडाना के परिवाद पर पुष्कर बाईपास स्थित आम रास्ते एवं पुलिया सहित नाले पर से अतिक्रमण हटाने के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त श्री के.के.गोयल को निर्देश दिए।
डाॅ. मलिक ने बैठक में एक बालिका सोनाली गांगुली को भी बड़ी राहत दी। सोनाली की माता के निधन के पश्चात विभिन्न कारणों से अटके हुए पेंशन एवं अन्य परिलाभ सोनाली को देने के निर्देश प्रदान किए गए। उन्होंने पंेशन विभाग को निर्देश दिए कि तुरन्त पेंशन का भुगतान किया जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. राजेश खत्राी ने बताया कि इस संबंध में समस्त कार्यवाही पूरी की जा चुकी है।
जिला कलक्टर ने भांवता गांव में बजरी के अवैध खनन पर रोक के निर्देश देते हुए उपखण्ड अधिकारी को कहा कि इस संबंध में शीघ्र कार्यवाही की जाए। देदुला ककलाना में भूमि के आंवटन से संबंधित परिवाद में जांच के निर्देश दिए गए। अन्य प्रकरणों में भी अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही कर जनता को राहत देने को कहा गया।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेश प्रियंका जोधावत, उपखण्ड अधिकारी अजमेर संजय माथुर, सरवाड़ नीतू यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
error: Content is protected !!