‘न्याय आपके द्वार’ : 6 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

proajm photo 25-5-15 p1अजमेर, 25 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 6 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में काश्तकारों व आमजन की खासी भीड रही, इस अवसर पर विभिन्न राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज अजमेर जिले के उपखण्ड ब्यावर के जालिया प्रथम, किशनगढ के कटसूरा, केकडी के गोरधा, मसूदा के सथाना, सरवाड के शोकलिया एवं रूपनगढ के नोसल में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
रूपनगढ (नोसल)
उपखण्ड अधिकारी रूपनगढ श्री हरिताभ आदित्य के अनुसार उपखण्ड की ग्राम पंचायत नोसल में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 132, खाता दुरूस्ती के 96, सहमति से विभाजन के 5, सीमाज्ञान के 2, राजस्व नकलें 92 एवं अन्य 2 प्रकरणों सहित कुल 330 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
ब्यावर (जालिया प्रथम)
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार ब्यावर उपखण्ड के जालिया प्रथम में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 176, खाता दुरूस्ती के एक, सहमति से विभाजन के 10, सीमाज्ञान के 27, राजस्व नकलें 70 एवं अन्य 48 प्रकरणों सहित कुल 359 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
किशनगढ (कटसूरा)
उपखण्ड अधिकारी किशनगढ़ श्री अशोक कुमार के अनुसार उपखण्ड की ग्राम पंचायत कटसुरा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में खाता दुरूस्ती के 28, सहमति से विभाजन के 6, खातेदारी घोषणा धारा 88 के 8  एवं अन्य 2 प्रकरणों समेत कुल 44 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
केकडी (गोरधा)
उपखण्ड की ग्राम पंचायत गोरधा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 69, खाता दुरूस्ती के 108, सहमति से विभाजन के 34, सीमाज्ञान के 2, राजस्व नकलें 90 एवं अन्य एक प्रकरणों सहित कुल 307 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
मसूदा (सथाना)
उपखण्ड की ग्राम पंचायत सथाना में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 132, खाता दुरूस्ती के 37 , सहमति से विभाजन के 27, सीमाज्ञान के 10, धारा 251 के 13, राजस्व नकलें 115  एवं अन्य 3 प्रकरणों सहित कुल 347 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
सरवाड (शोकलिया)
उपखण्ड की ग्राम पंचायत शोकलिया में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 79, खाता दुरूस्ती के एक , सहमति से विभाजन के 8, सीमाज्ञान के एक, गैर खातेदारी से खातेदारी के 23, धारा 251 का एक, राजस्व नकलें 29  एवं अन्य 3 प्रकरणों सहित कुल 145 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
कल यहां आयोजित होंगे शिविर 
अजमेर, 25 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय प्रशासन आपके द्वार-2015 के तहत कल 26 मई को जिले में ग्राम पंचायतवार राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे। जिसके तहत उपखण्ड पुष्कर के तिलोरा, नसीराबाद के श्रीनगर एवं टाॅडगढ के बराखन में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे।
error: Content is protected !!