सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढाई

surajpura newsसूरजपुरा, शंकर खारोल। मौसम के करवट बदलने से सुबह शीतलहर ने ठिठुरन का अहसास कराया वही सूरज का बादलो की लुकाछिपी के बाद दोपहर बाद बारिस के छिटे गिरे । सुबह शीतलहर के चलते लोगो को ठण्ड का अहसास होने से सोल ओढे नजर आए वही परिजन बच्चो को स्वेटर पहनने की नसीहत देते नजर आए। दोपहर बाद मौसम के बदलने से तीन बजे हल्के से बारिस के छिटे गिरे। ठण्ड के अहसास ने लोगो को उनी वस़़्त्रो को याद दिला दी। लोगो का कहना है कि कार्तिक माह के शुरूआत से ही ठण्ड का असर देखने को मिल रहा है।

नाला दे रहा बीमारियों का न्यौता, ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त
कस्बे के नालो की साफ सफाई नही होने बिमारियो को न्यौता दे रहे वही उनके हालात जर्जर होने से ग्रामिणो मे आक्रोश व्याप्त है। ग्रामिणो ने नालो की मरम्मत कराने व साफ सफाई कराने की मांग की। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे मे पानी के निकासी के लिए तत्कालीन सरपंच भूरी देवी गुर्जर ने नाले का निर्माण करवाया गया था। ग्रामिणो ने बताया कि स्थानीय ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा सुध नही लेने नाला कच्चरे से सराबोर हो गया । नाले मे कच्चरे व गन्दगी अटे होने से मच्छरो से अपना आशियाना बना रखा है।मच्छरो के डेरे बिमारियो को न्यौता दे रहे हैं । नाले की दुर्गन्ध से ग्रामिणो का बेहाल हैं। जर्जर जलाशय के पास भी गन्दगी का आलम हैं । आस पास कच्चरे ढेर लगे हुए है। ग्रामिणो ने स्वाथ्य विभाग से फोगिग कराने व स्थानीय ग्राम पंचायत प्रशासन से कस्बे के सार्वजनिक स्थानो,टंकी के पास,नाले की साफ सफाई कराने व मरम्मत कराने की मांग की।
इनका कहना है
सावर्जनिक स्थानो व नाले की साफ सफाई अभियान चलाकर की जायेगी एवं जर्जर नाले की मरम्मत करवायी जायेगी।
-हंजा देवी गुर्जर रामपाली

शरद पूर्णिमा पर खीर का लुफ्त उठाया
शरद पूर्णिमा के अवसर कस्बे के समीपवर्ती ग्राम अजगरा मे सघं के स्वयसेवको विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शरद पूर्णिमा पर शाम को खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कबड्डी,शेर बकरी, खडी खो सहित अन्य खेलो स्वयसेवको ने आनन्द लिया। देर रात्रि मे बनी चाद की चादंनी मे अमत रूपी खीर का स्वयसेवको ने लुफत उठाया । ग्रामिण आंचल मे देवालयो मे भी खीर वितरण किया गया। महिलाओ ने चांदनी मे घरो पर भी खीर बनाकर लुफ्त उठाया।

Leave a Comment