अस्पताल बन्द होने से मरीज परेशान

28 jwj 01जवाजा। रािजयावास राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लापरवाही के चलते समय से पहले पुरा स्टाप चला जाता है। सोमवार शाम पांच बजें अस्पताल बन्द रहने से मरीज बैंरग लौट गये। अस्पताल समय 9 से 1 व 4 से 6 तक की जानकारी भूतल स्थित सूचना पट पर दी गई थी। स्थानिय अस्पताल हाेने के बावजुद इलाज के लिए प्राइवेट में जेबे भी ढीली करनी पड़ रहीं है। मरीजों ने बताया कि काफी इन्तजार के बाद भी किसी के न आने पर मरीज बैंरग लौट गये। मरीजों को मजबूरी में बाहर दिखाने को विवश होना पड़ रहा है।
गौरतलब है कि तीन दिन पुर्व सुबह दस एक महिला परिवार के साथ डिलवरी के आई थी,तब भी अस्पताल बन्द पाया गया। उसे मजबूरी में ब्यावर के लिए रवाना होना पड़ा। पर बिच रास्ते में डिलवरी हो गई।

एआरवी को भी भटकते रहे मरीज
क्षेत्र का बड़ा अस्पताल में सोमवार को एंटी रैबिज वैक्सीन (एआरवी) के लिये मरीज इधर-उधर भटकते देखे गये। मजबूरी ने मरीजों बाहर से टीकें खरीदने पड़े । रोजाना कई मरीज सिस्टम को कोसते बैंरग लौटते है।
Bhagwan Singh

मुझे जानकारी नही है
मैने 22 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक सीएल पर हूं, मुझे इस बारे में जानकारी नही है। शाम को एएनएम अकेली रहती है, इस वजह से जल्दी चली जाती होगी। डा ,भूपेन्द्रसिंह प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रािजयावास।

टाईम में खुला रहना अनिवार्य
पूछना पड़गा क्यों बन्द किया। वैसे अस्पताल समय 9 से 1 व 4 से 6 तक का है। इस टाईम में खुला रहना अनिवार्य है। अगर बन्द था तो कारवाई कर जाएगी। डा ,सीपी कुमावत , प्रभारी स्वास्थ्य केन्द्र जवाजा ।

error: Content is protected !!