मेयो कॉलेज, अजमेर में कुनाल क्रिकेट कैंप

mayoअजमेर। मेयो कॉलेज मे छात्रों को क्रिकेट की बारीकियाँ सिखाने के लिए कुनाल क्रिकेट कैंप का आयोजन किया जा रहा है । दिवंगत कुनाल भारद्वाज (पूर्व छात्र, 1990 बैच) की स्मृति में आयोजित इस साप्ताहिक कैंप को भारद्वाज परिवार प्रायोजित कर रहा है ।
बीकानेर पैवेलियन पर आयोजित उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता श्रीमती कमला भाद्वाज जी ने की । मेयो कॉलेज के निदेशक ले जनरल श्री एस एच कुलकर्णी (सेवानिवृत्त) ने अपने उद्बोधन भाषण में श्रीमती कमला भारद्वाज जी का स्वागत किया । इस अवसर पर श्रीमती भारद्वाज ने कुनाल की स्मृति में कुनाल क्रिकेट कैंप के भविष्य में भी आयोजन के प्रति आश्वस्त किया ।
उत्तर भारत की प्रसिद्ध अकादमी ‘रानी एन विन’ को इस कैंप की जिम्मेदारी दी गई है । विज़िटिंग प्रशिक्षक दल में श्री रोहित झालानी (पूर्व कप्तान राजस्थान रणजी टीम), श्री विनीत सक्सेना ( मौजूदा राजस्थान क्रिकेट के प्रतिष्ठित सदस्य और सलामी बल्लेबाज), योग्य शारीरिक प्रशिक्षक, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट और एक योग्य वीडियो क्रिकेट विश्लेषक शामिल हैं ।
इस कैंप में कक्षा आठ से कक्षा बारह तक के 42 छात्र लाभान्वित होंगे । कैंप में नेट अभ्यास, क्षेत्ररक्षण, बल्लेबाजी व गेंदबाजी तकनीक तथा क्रिकेट से जुड़े अन्य सभी पहलुओं पर छात्रों को विशेष गुर सिखाए जाएँगे । इस कैंप मंे कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के खेेल की वीडियो फ़ुटेज दिखाकर भी छात्रों के खेल कौशल की कलात्मकता को निखारा जाएगा । निदेशक महोदय ने अन्त में भारद्वाज परिवार का धन्यवाद किया तथा छात्रों का उत्साहवर्धन किया ।

error: Content is protected !!