कष्मीर पीस कैन्डल कांफ्रेंस

IMG-20160416-WA0012IMG-20160416-WA0004कष्मीर के लिये Peace Candles (Conference) अजमेर में दि. 16 अप्रैल, 2016 को होटल मेरवाड़ा पैलेस में चौथे ग्लोबल पीस मिषन अध्यक्षा गुलषा बेगम द्वारा आयोजित किया गया। गुलषा बेगम द्वारा आयोजित कॉन्फ्रैंस में दूर दूर से आये संतों, विद्वानों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, प्रोफेसरों, लेखकों, राजनीतिज्ञों आदि द्वारा कष्मीर के हालात सुधारने व देष के लोगों को जागृत करने के लिये विचार विमर्ष किया गया।
इस मिषन की संस्थापक गुलषा बेगम, मुख्य अतिथि दरगाह दीवान व ब्रह्मा मन्दिर के महंत श्री सोमपुरी जी ने दीप प्रज्जवलित कर सम्मेलन का उद्घाटन किया। जम्मू.कष्मीर की पत्रकार कोमल सिंह ने कष्मीर मुद्दे पर रोषनी डाली व सूफिज़म पर जोर देकर कहा कि सूफिज़म अगर कष्मीर मेें हो तो कष्मीर के हालात जल्दी ही सुधर सकते हैं। दरगाह दीवान ने वहां हिंसा को रोकने के लिये कड़े कदम उठाने की बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कष्मीर में रोजगार के अवसरों में वृद्धि कर हिंसा को रोका जा सकता है। दरगाह दीवान ने यह भी कहा कि समस्त देष में सभी धर्म गुरूओं को लेकर एक कमेटी का गठन किया जाये, और वो कमेटी कष्मीर में जाकर वहां के लोगों को यह सन्देष दे कि पूरा देष कष्मीर के साथ है, कष्मीर से अलग नहीं है।
ब्रह्मा मन्दिर के महंत सोमपुरी जी ने कहा कि कष्मीर को राजनीति से ना जोड़ा जाकर, उसे धार्मिक तरीके से देखा जाए और देष के सभी महंत व धर्मगुरूओं को एक होकर कष्मीर समस्या का हल निकालना चाहिये।
गुलषा बेगम ने कहा कि अगर कष्मीर में षान्ति स्थापित होती है तो अखण्ड भारत महाषक्तिषाली देष बन जायेगा। इस सम्मेलन में प्रवक्ता अतुल अग्रवाल, स्टेट कन्वीनर षैलेष गर्ग व अनिल खण्डेलवाल ने सभी आगन्तुकों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
इस कॉन्फ्रैंस में महेन्द्र सिंह रलावता, सबा खान, डा. सुधीर भार्गव, प्रो.टी.के.माथुर. डा.संदीप अवस्थी. डी.एल.त्रिपाठी, एस.पी.मित्तल, कर्नल राकेष षर्मा, प्रकाष जैन, डा. ब्रिजेष माथुर, रास बिहारी गौड़, सेफिया अलबूफराह, अरूण पाराषर, डा.सुदीप रॉय, ब्रह्मकुमारी योगिनी बहन आदि ने जम्मू कष्मीर के हालात सुधारने पर अपने.अपने विचार व्यक्त किये।
(अतुल अग्रवाल)
प्रवक्ताः डिवाईन अवार्ड फाउंडेषन
मो. 9351728335

error: Content is protected !!